सृजन घोटाला : दोषी अधिकारियों पर नहीं हो रही कार्रवाई, सामान्य प्रशासन विभाग का आदेश भी बेअसर

सृजन घोटाला : दोषी अधिकारियों पर नहीं हो रही कार्रवाई, सामान्य प्रशासन विभाग का आदेश भी बेअसर

PATNA : भागलपुर में हुए सृजन घोटाले में शामिल विभागीय अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं हो पा रही है। सृजन घोटाले को लेकर सामान्य प्रशासन विभाग में भागलपुर जिला प्रशासन को जो दिशा-निर्देश जारी किए हैं उस पर अब तक एक्शन नहीं लिया जा सका है। सामान्य प्रशासन विभाग ने जिला प्रशासन को उन अधिकारियों की पहचान कर आरोप पत्र गठित करने को कहा है जो सृजन घोटाले में किसी न किसी तौर पर शामिल रहे हैं। लेकिन सामान्य प्रशासन विभाग के आदेश के बावजूद अब तक विभागीय अधिकारियों पर कार्रवाई की रफ्तार तेज नहीं हो सकी है। 


सामान्य प्रशासन विभाग ने भागलपुर जिला प्रशासन को एक बार फिर से रिमाइंडर भेजते हुए दोषी अधिकारियों की पहचान कर उनके खिलाफ आरोप पत्र गठित करने को कहा है। सृजन घोटाला मामले में वित्तीय अनियमितता से जुड़े जिले के विभागीय अधिकारियों पर कार्रवाई की जानी है। जिला प्रशासन की तरफ से अब तक के कल्याण विभाग के 6 कर्मचारियों की पहचान की गई है और उनके खिलाफ आरोप पत्र गठित करने की तैयारी चल रही है। 


हैरत की बात यह है कि सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से लगातार आदेश जारी होने के बावजूद जिला प्रशासन अब तक अन्य दोषी अधिकारियों की ना तो पहचान कर पाया है और ना ही उनके खिलाफ कोई विभागीय कार्यवाही शुरु हुई पाई है। भागलपुर के जिलाधिकारी जुलाई महीने में ही सृजन घोटाले से जुड़े विभागों के अधिकारियों को यह निर्देश दे चुके हैं कि घोटाले में संलिप्त दोषी अधिकारियों और कर्मचारियों की पहचान की जाए लेकिन अब तक यह मामला ठंडे बस्ते में पड़ा हुआ है।