सोनपुर IDBI बैंक लूटकांड का खुलासा, हथियार के साथ 5 अपराधी गिरफ्तार, 9.31 लाख कैश भी बरामद

सोनपुर IDBI बैंक लूटकांड का खुलासा, हथियार के साथ 5 अपराधी गिरफ्तार, 9.31 लाख कैश भी बरामद

SARAN: सारण के सोनपुर थानाक्षेत्र के गोला बाजार स्थित आईडीबीआई बैंक में 21 अगस्त को लूट की बड़ी वारदात हुई थी। हथियार से लैस 3 अज्ञात नकाबपोश अपराधियों ने बैंक में घुसकर 19 लाख 75 हजार 850 रूपये लूट लिया था। घटना के 36 घंटे के भीतर पुलिस ने मामले का उद्भेदन किया है। हथियार के साथ 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है जिनके पास से 9 लाख कैश बरामद किया गया है। 


बताया जाता है कि हथियारबंद अपराधियो ने दिन के 12 बजकर 43 मिनट पर आईडीबीआई बैंक में घुसे थे। इस दौरान बैंक के गार्ड के साथ हाथापाई कर बंदूक छिन लिया और बैंक कर्मियों को ग्राहकों को धमकी देने लगा। हथियार के बल पर अपराधियों ने बैंक में रखे 17 लाख 25 हजार 850  रूपये लूट लिये वही खाते में जमा करने आई ग्राहक पुष्पा सिंह से 2 लाख 50 हजार भी लूट लिये। कुल 19 लाख 75 हजार 850 रुपये की लूट हुई थी। नोटों की गड्डी में नोटस्लीप लगा हुआ था। लूट के बाद थाने में बैंक प्रबंधक ने केस दर्ज कराया। जिसके बाद मामले की जांच में जुटी पुलिस ने घटना के 36 घंटे के भीतर सफल उद्भेदन किया। 


आईडीबीआई बैंक लूटकांड केस में 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से 9 लाख 31 हजार 200 रुपये कैश मिला है। वही दो देसी लोडेड पिस्टल मैगजीन के साथ, एक देसी कट्टा, 7.65 MM का जिन्दा कारतूस, एक अपाची मोटरसाईकिल, एक स्विफ्ट मारूती कार, 6 मोबाईल, घटना के वक्त पहने गये अपराधियों के कपड़े, नकाब, जूता, सैण्डल, जींस, टीशर्ट और शर्ट बरामद किया गया है। बैंक लूटकांड का खुलासा करने वाले पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा। 


गिरफ्तार 5 अपराधियों की पहचान मधुबनी के बेनीपट्टी डुमरा निवासी स्व. भैरव चौधरी के 27 वर्षीय बेटे रमेश चौधरी के रूप में हुई है जो सारण के सोनपुर, बल्ली टोला, पहलेजा शाहपुर में वर्तमान में रहता है। एक लाख कैश के साथ पुलिस ने इसे दबोचा है। वही 8 लाख 31 हजार 200 रुपये कैश के साथ सोनपुर के जहांगीरपुर वार्ड एक निवासी कृष्ण गोपाल राय के 26 वर्षीय बेटे देवानंद राय को भी गिरफ्तार किया गया है। देवानंद सोनू हत्याकांड का आरोपी है। इस पर सोनपुर थाने में कांड संख्या 229/21 दर्ज है। 


तीसरा अपराधी 24 वर्षीय धीरज कुमार स्व. मनोज कुमार का बेटा है वो सोनपुर के जहांगीरपुर वार्ड एक का रहने वाला है। इसके पास से पिस्टल और 2 जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। चौथे अपराधी की पहचान 18 वर्षीय चुन्नु कुमार के रूप में हुई है वह भी सोनपुर के जहांगीरपुर वार्ड एक का रहने वाला है। वो हरेन्द्र राय का बेटा है। बैंक लूटकांड में जिस हथियार और कारतूस का इस्तेमाल हुआ था उसे छिपाने में चुन्नू ने ही मदद की थी। जबकि पांचवा अपराधी 18 वर्षीय गोलू कुमार है जो विजय कुमार का बेटा है। ये सोनपुर के गंगाजल टोला का रहने वाला है। इसके पास से एक देसी पिस्टल और दो कारतूस बरामद किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों से पुलिस फिलहाल पूछताछ कर रही है।