सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है बीमा भारती का वीडियो, नीतीश को अबतक नहीं दिखा अपनी मंत्री जी का ज्ञान

सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है बीमा भारती का वीडियो, नीतीश को अबतक नहीं दिखा अपनी मंत्री जी का ज्ञान

PATNA : गणतंत्र दिवस के मौके पर अनोखा भाषण पढ़कर मंत्री बीमा भारती देशभर में पॉपुलर हो गई हैं। सोशल मीडिया पर बिहार सरकार की इस मंत्री का वीडियो ट्रेंड कर रहा है। कल तक जो बीमा भारती को जानता-पहचानता तक नहीं था वह आज उनकी चर्चा कर रहा है। पूरे देश को मालूम पड़ गया है कि मंत्री बीमा भारती का सामान्य ज्ञान कितना मजबूत है लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब भी अपनी इस मंत्री के गणतंत्र ज्ञान से अनजान हैं। मंत्री बीमा भारती में गणतंत्र दिवस को लेकर जो कुछ कहा उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है लेकिन इस बाबत जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा गया तो उन्होंने पल्ला झाड़ लिया नीतीश ने कह दिया कि उन्होंने बीमा भारती का वीडियो नहीं देखा।


बता दें कि समस्तीपुर जिला की प्रभारी मंत्री बीमा भारती ने देश को शर्मसार करने वाला कारनामा किया था।गणतंत्र दिवस के मौके पर समस्तीपुर के पटेल मैदान में आयोजित मुख्य समारोह में झंडोतोलन के मौके पर जिला की प्रभारी मंत्री बीमा भारती ने अपने सम्बोधन में लिखा हुआ स्पीच पढ़ा लेकिन इसमें भी उन्होंने संविधान लागू होने का साल दो बार गलत पढ़ा। 1950 की जगह उन्होंने पहले तो 1985 पढ़ा फिर बगल से किसी के टोकने पर फिर 1955 पढ़ा।


मंत्री बीमा भारती का ये वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो गया और लोगों ने मंत्री जी के ज्ञान पर कमेंट भी खूब  किया। लेकिन अब सीएम साहब कह रहे हैं कि मंत्री जी का कारनामे की उन्हें कोई जानकारी नहीं है। वैसे बता दें कि बीमा भारती का ज्ञान पहले भी एक बार लोगों के सामने आया था जब मंत्री पद की शपथ लेने के दौरान बीमा भारती सही से शपथ पत्र भी नहीं पढ़ सकी थी। काफी कोशिशों के बाद जब वे शपथ पत्र नहीं पड़ सकी तो खिसियानी हंसी हंसते हुए वहां से कन्नी काट गयी थी और फिर मंत्री पद पर कुर्सी पर काबिज होते हुए पद संभाल लिया था।