सीवान से एक दिन में करोड़ रूपया भेजा जाता था पाकिस्तान, तीन लोग गिरफ्तार, आतंकी गतिविधियों की आशंका

सीवान से एक दिन में करोड़ रूपया भेजा जाता था पाकिस्तान, तीन लोग गिरफ्तार, आतंकी गतिविधियों की आशंका

SIWAN: विदेशों से पैसे मंगवाकर करेंसी को कन्वर्ट करने और हवाला ट्रेंडिग के माध्यम से जगह-जगह पैसे भेजे जाने की सूचना पर सीवान की भगवानपुर हाट थाना पुलिस ने त्वरीत कार्रवाई कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अपराधियों में सेख कलीम,राजेश कुमार और मनु कुमार शामिल है। जबकि बाकि तीन लोग राजकुमार शर्मा, विश्वजीत और आफताब फरार हो गया। तीनों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।


गिरफ्तार अपराधियों के पास से राइफल, रिवाल्वर, महिन्द्रा एक्सयूवी कार, 19 डेबिट कार्ड, एक क्रेडिट कार्ड, 2 लाख 67 हजार नकद, 6 मोबाइल, कई पासबुक, स्वाइप मशीन, लैपटॉप, डिजिटल कैमरा, एयरटेल कंपनी का सीम कार्ड 16 वोडा आइडिया का सीम 6 जीयो कंपनी का सीम कार्ड पैन कार्ड सहित काफी सामान बरामद किया गया है।


एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों से जब पूछताछ की गयी तब पता चला कि इनका लिंक सऊदी अरब से है। सऊदी अरब में जब ये लोग काम करने गये थे तब वहां विभिन्न देशों के लोगों से इनकी जान पहचान हुई थी जिसमें पाकिस्तान के लोग भी शामिल थे। इनके माध्यम से सीवान में ये लोग एक बहुत बड़े रैकेट को चला रहे थे। आमलोगों का पासबुक लालच देकर हासिल कर लेते थे और विदेशों से उसमें पैसा मंगवाते थे और इन पैसों में कुछ कमीशन काटकर शेष राशि को विदेशी करेंसी में कनवर्ट करा फिर वापस भेज देते थे। 


पाकिस्तान में भी यहां से पैसा भेजा गया है। कही इस पैसे का इस्तेमाल आतंकवादी गतिविधियों में तो नहीं हो रहा था इसकी जांच सीवान पुलिस कर रही है। इस रैकेट में शामिल तीन लोगों को पकड़ा गया है जबकि तीन लोग अभी फरार है। फरार राजकुमार शर्मा, विश्वजीत और आफताब की गिरफ्तारी के लिए सीवान पुलिस छापेमारी कर रही है। 


वही साईबर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी जा रही है। विदेश से पैसा मंगवाना फिर एक्सचेंज कर फिर इसे वापस भेजा जा रहा था। एक दिन में एक करोड़ रुपया पाकिस्तान भेजा गया था। एसपी ने बताया कि भगवानपुर हाट थाना क्षेत्र निवासी राजकुमार शर्मा के घर से सारा सामान बरामद किया गया है। फिलहाल पुलिस फरार तीनों आरोपी राजकुमार शर्मा, आफताब और विश्वजीत की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।