सिक्किम सड़क हादसे में बिहार के भी दो लाल शहीद, घर लाया जा रहा पार्थिव शरीर

सिक्किम सड़क हादसे में बिहार के भी दो लाल शहीद, घर लाया जा रहा पार्थिव शरीर

PATNA : सिक्किम के जेमा में कल यानी शुक्रवार को सेना के 16 जवान शहीद हो गए थे, जिसमें दो बिहार के भी लाल शामिल थे। भोजपुर के आरा के जवान प्रमोद कुमार सिंह के साथ-साथ खगड़िया जिले के पचखुट्टी गांव के रहने वाले चंदन कुमार मिश्रा शहीद हुए हैं। दोनों का पार्थिव शरीर आज उनके पैतृक गांव लाया जाएगा। 



सिक्किम में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ था। इस घटना में 16 जवान शहीद हो गए थे। सेना की गाड़ी एक खाई में जा गिरी, जिसकी चपेट में आए 16 जवान की जान चली गई थी। घटना उत्तर सिक्किम के जेमा में हुई है। दरअसल, जवानों से भरी तीन गाड़ियां एक तीखे मोड़ से गुजर रही थी। इसी दौरान एक गाड़ी अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। ये गाड़ियां चत्तेन से थांगू की ओर जा रही थीं। हादसे के बाद राहत बचाव कार्य शुरू किया गया और 4 घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर निकाला गया। इस हादसे में शहीद वालों में 3 जूनियर कमिशंड अधिकारी हैं जबकि 13 सैनिक शामिल हैं। सेना की ओर से शहीद जवानों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्ति की गई है। 



भोजपुर के जवान प्रमोद कुमार सिंह भी इसी घटना में शहीद हो गए हैं। शहीद जवान भोजपुर जिले के गजराजगंज ओपी अंतर्गत बामपाली गांव के रहने वाले कलक्टर सिंह के 30 साल के बेटे थे। शहीद प्रमोद अपनी दो बहन और दो भाई में सबसे छोटे थे। वे 2011 में सेना में बहाल हुए थे। वहीं, इस ट्रक में बिहार का लाल चंदन कुमार मिश्रा भी था। चंदन खगड़िया जिले के पचखुट्टी गांव के रहने वाले थे। वह भारतीय सेना में जूनियर कमिशन ऑफिसर के पद पर कार्यरत थे।