शिक्षक बहाली में देरी को लेकर सवाल पूछने पर बोले शिक्षा मंत्री.. पहले केंद्र से 16 करोड़ रोजगार पर जवाब मांगिए

शिक्षक बहाली में देरी को लेकर सवाल पूछने पर बोले शिक्षा मंत्री.. पहले केंद्र से 16 करोड़ रोजगार पर जवाब मांगिए

PATNA : बिहार में इन दिनों रोजगार का सवाल सबसे ऊपर बना हुआ है। रोजगार के सवाल को लेकर सियासत भी खूब हो रही है और तेजस्वी यादव ने युवाओं से जो वादा किया है उसे लेकर हर दिन भरोसा भी देते नजर आ रहे हैं लेकिन शिक्षक बहाली की प्रक्रिया में हो रही देरी को लेकर सवाल किए जाने पर बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो चंद्रशेखर ने जो जवाब दिया है उसे सुनकर शिक्षक अभ्यर्थियों को थोड़ी निराशा हो सकती है।


शिक्षक बहाली को लेकर फैसले में हो रही देरी पर जब शिक्षा मंत्री से सवाल किया गया तो उन्होंने केंद्र सरकार से ऐसा ही सवाल करने की नसीहत मीडिया को दे डाली। दरअसल, शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर से जब यह पूछा गया कि बिहार में रोजगार को लेकर उनके विभाग की तरफ से क्या पहल की जा रही है तो उन्होंने केंद्र सरकार की तरफ से 16 करोड़ रोजगार के किए गए वादे की याद दिला दी। मंत्री जी ने कहा कि केंद्र सरकार से जाकर 16 करोड़ नौकरियों के बारे में सवाल करिए और जवाब मांगिए। उन्होंने कहा कि बिहार में लाखों नौकरियां मिलनी हैं और इसे मिलने में महीनों का वक्त लगना है।


उन्होंने कहा कि बिहार में आने वाले कुछ महीनों में लाखों बहालियां होनी है लेकिन देश के 56 इंच के छाती वाले प्रधानमंत्री ने जनता से जो वादा किया था किया था उसका क्या हुआ। 2022 तक किसानों की आय दोगुना करना था, उसका क्या हुआ। देश के युवाओं का 16 करोड़ नौकरी खोजना चाहिए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रोजगार देने का संकल्प पहले ही व्यक्त कर चुके हैं। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बेरोजगार युवाओं से खास लगाव रहा है, हमारी सरकार इस दिशा में लगातार काम कर रही है।