शराबबंदी वाले सूबे में जहरीली शराब कांड, कैमूर में तीन लोगों की मौत, 5 की हालत गंभीर, पुलिस बोली- मामले की जांच कर रहे हैं

शराबबंदी वाले सूबे में जहरीली शराब कांड, कैमूर में तीन लोगों की मौत, 5 की हालत गंभीर, पुलिस बोली- मामले की जांच कर रहे हैं

KAIMUR : पूर्ण शराबबंदी वाले नीतीश कुमार के बिहार में एक और जहरीला शराब कांड हो गया है. कैमुर के कुडासन गांव में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो चुकी है. पांच और लोगों की हालत गंभीर है जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मामले के सामने आने के बाद सरकार और प्रशासन में हडकंप है. बहुत कुरेदने के बाद पुलिस बोली है-मामले की छानबीन की जा रही है जांच पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.


गांव में बन रही थी शराब
कैमुर के कुडासन गांव में जहरीली शराब पीने के बाद गंभीर रूप से बीमार हुए धर्मेंद्र कहार ने फर्स्ट बिहार को बताया“कुडासन गांव में ही मुन्ना मुसहर के यहां हम लोगों ने शराब पिया था. इससे मेरी तबीयत बहुत खराब हो गयी है, इसलिए अस्पताल में भर्ती हुआ हूं. जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गयी है.”


जहरीली शराब पीने से गंभीर रूप से बीमार हुए धर्मेंद्र मुसहर के बयान से सारी तस्वीर साफ हो जाती है. शराबबंदी वाले राज्य में न सिर्फ शराब बिक रही है बल्कि बनायी भी जा रही है.


दरअसल ये मामला भभुआ थाने के कुडासन गांव का मामला है. शुक्रवार की शाम ये वाकया सामने आया. गांव के लोगों ने बताया कि 8 लोगों ने गांव से ही बन रही शराब को खरीद कर पिया था. शराब पीने के दौरान ही सारे लोगों की तबीयत खराब होने लगी. तीन लोगों ने वहीं दम तोड़ दिया. 


ग्रामीणों के मुताबिक जहरीली शराब पीने से 3 लोगों की मौत हुई. पांच लोगों की हालत गंभीर है. उनमें से दो को उत्तर प्रदेश के बनारस भेजा गया है. बाकी तीन को कैमुर के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कैमुर सदर अस्पताल में भर्ती धर्मेंद्र कहार से हमारी टीम ने बात की तो उसने शराब पीने और उसके बाद तबीयत खराब होने की बात स्वीकारी.


प्रशासन में हड़कंप
इस मामले की खबर फैलने के बाद कैमुर जिला प्रशासन में हडकंप मच गया. आनन फानन में कैमुर के डीएम, एसपी के साथ साथ दूसरे अधिकारी कुडासन गांव पहुंचे. जहरीली शराब से हुई मौत के बाद मरने वालों के अंतिम संस्कार की तैयारी की जा रही थी. प्रशासन ने शवों को अपने कब्जे में ले लिया है. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.


इस मामले पर कैमुर के डीएम और एसपी ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया है. वहीं डीएसपी सुनीता कुमारी ने कहा कि मामले की छानबीन की जा रही है.जांच पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. पुलिस के अधिकारियों ने जहरीली शराब से मौत की बात को मानने से फिलहाल इंकार कर दिया है.