शराबबंदी का सच: कानून को ठेंगा दिखा रहे नीतीश के नेता, अब जेडीयू MLA का शराबी बेटा नशे की हालत में गिरफ्तार

शराबबंदी का सच:  कानून को ठेंगा दिखा रहे नीतीश के नेता, अब जेडीयू MLA का शराबी बेटा नशे की हालत में गिरफ्तार

KHAGARIA: बिहार में शराब पीने को सबसे बड़ा महापाप बताने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के नेता और उनसे जुड़े लोग ही शराब के नशे में गिरफ्तार हो रहे हैं। शुक्रवार को गोपालगंज में शराबी जेडीयू नेता के गिरफ्तार होने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि खगड़िया में जेडीयू विधायक के शराबी बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।


दरअसल, बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद पुलिस और सरकार इस कानून का सख्ती से पालन नहीं करा पा रहे हैं। बड़ी संख्या में शराब पीने और इसका कारोबार करने वाले लोग पकड़े भी जा रहे हैं लेकिन इस अवैध कारोबार पर लगाम नहीं लग पा रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सड़क से लेकर सदन तक यह कहते नहीं थकते हैं कि जो पीएगा वो मरेगा, लेकिन उनकी ही पार्टी के लोग उनकी कोशिश को विफल करने में लगे हुए हैं।


गोपालगंज में शुक्रवार को पुलिस ने यूपी से शराब पीकर बिहार की सीमा में घुसे जेडीयू के प्रदेश महासचिव को गिरफ्तार किया था। बाद में पार्टी ने कार्रवाई करते हुए शराब पीने के आरोपी नेता को पार्टी से 6 साल के लिए बाहर का रास्ता दिखा दिया था। अब ताजा मामला खगड़िया से सामने आया है, जहां उत्पाद पुलिस ने बेलदौर के जेडीयू विधायक पन्नालाल पटेल के बेटे विकेश कुमार को नशे की हालत में बेलदौर के पनसलवा से गिरफ्तार किया। 


बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी के दौरान जेडीयू विधायक के बेटे ने काफी देर तक हंगामा भी किया लेकिन उत्पाद विभाग की टीम के सामने उसकी एक नहीं चली। उत्पाद बिभाग के पदाधिकारी की माने तो शराबबंदी में जगह जगह पर छापेमारी की जा रही है। अलग-अलग जगहों से 18 लोगों को गिरफ्तार  किया गया था। इसी दौरान छापेमारी दल ने जेडीयू विधायक पन्नालाल पटेल के बेटे विकेश कुमार को  भी नशे की हालत में गिरफ्तार किया है।