शहाबुद्दीन की राह पर ओसामा! जेल भेजा गया पूर्व सांसद का बेटा, इस मामले में पुलिस ने कोटा से किया है अरेस्ट

शहाबुद्दीन की राह पर ओसामा! जेल भेजा गया पूर्व सांसद का बेटा, इस मामले में पुलिस ने कोटा से किया है अरेस्ट

SIWAN: बड़ी खबर सीवान से आ रही है, जहां कोर्ट ने पूर्व सांसद मो.शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब को जेल भेज दिया है। सीवान के हुसैनगंज में पिछले दिनों जमीन कब्जा करने को लेकर हुए 50 राउंड गोलीबारी और जमीन मालिक को धमकी देने के मामले में पुलिस ने ओसामा को राजस्थान के कोटा से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद पुलिस की टीम उसे सीवान लेकर पहुंची और कोर्ट में पेश किया। एसीजेएम 9 की अदालत में पेशी के बाद कोर्ट ने शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा और उनके एक सहयोगी सलमान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।


बीते 16 अक्टूबर को सीवान के पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब को कोटा ग्रामीण की रामगंजमंडी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। शांति भंग करने के आरोप में ओसामा को गिरफ्तार किया गया था।ओसामा अपने दो साथियों सलमान और वसीम के साथ बिना नंबर की गाड़ी से घूम रहा था, इसी दौरान पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया था। सीवान के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के छपिया खुर्द बगीचा के पास स्थित 42 कट्ठा जमीनपर कब्जा को लेकर 50 राउंड फायरिंग हुई थी, इस वारदात के बाद ओसामा अपने साथियों के साथ कोटा चला गया था। 


कोटा में गिरफ्तारी की जानकारी मिलने के बाद हुसैनगंज पुलिस कोटा पहुंची और ओसामा को अपने साथ सीवान लेकर आई और उसे व्यवहार न्यायालय स्थित एसीजेएम 9 की अदालत में पेश किया। कोर्ट ने ओसामा के एक साथी वसीम को छोड़ दिया क्योंकि उसके खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं था जबकि ओसामा और उसके सहयोगी सलमान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सीवान मंडल कारा भेज दिया। 


ओसामा की पेशी के दौरान उसके हजारों समर्थक कोर्ट परिसर में मौजूद रहे और उसके समर्थन में जमकर नारेबाजी की। ओसामा के वकील जल्द ही बेल के लिए कोर्ट में याचिका दाखिल करेंगे। पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा के खिलाफ मोतिहारी में एक और सीवान में दो मामले दर्ज हैं। सभी मामले रंगदारी से जुड़े हैं। ओसामा के जेल जाने के बाद आने वाले लोकसभा चुनाव में हिना साहब की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। जिले में लोगों के बीच यह सवाल उठ रहा है कि क्या ओसामा भी अपने पिता शहाबुद्दीन की राह पर चल पड़ा है।


ये है पूरा मामला

दरअसल, पूरा मामला हुसैनगंज थाना क्षेत्र के छपिया खुर्द बगीचा के पास स्थित 42 कट्ठा जमीन से जुड़ा है। बताया जा रहा है कि सीवान नगर थाना क्षेत्र के बनिया टोली निवासी अजय कुमार का बेटा अभिषेक कुमार ने छपिया खुर्द स्थित अपनी पुस्तैनी जमीन को बेचने के लिए लक्ष्मीपुर निवासी अर्जुन यादव से एग्रीमेंट किया था। बीते दिनों अर्जुन यादव उक्त जमीन पर बाउंड्री का काम करा रहे थे, तभी 20 से 25 अज्ञात लोग वहां पहुंचे और बाउंड्री को जबरन तोड़ दिया था और धमकी दिया था कि काम बंद कर दो नहीं तो अंजाम भुगतने को तैयार रहो। इस दौरान दहशत फैलान के लिए हमलावरों ने करीब 50 राउंड फायरिंग की थी।


इस घटना के बाद पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब का नाम चर्चा में आ गया था। पीड़ित अभिषेक कुमार ने हुसैनगंज थाने में आवेदन दिया था, जिसमें उसने घटना के पीछे प्रतापपुर निवासी मो. शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब और तेतरिया निवासी पूर्व मुखिया छोटे उर्फ कुतुबुद्दीन के बेटे सलमान उर्फ सैफ का हाथ होने की बात कही थी। अभिषेक कुमार ने आरोप लगाया था कि ओसामा शहाब बार-बार धमकी दे रहा है कि ये जमीन मुझे दे दो, मुझे कॉलेज खोलना है और नहीं दोगे तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहो। पीड़ित की शिकायत पर हुसैनगंज थाने की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज किया है। जिसमें धारा 147, धारा 149, धारा 447, धारा 427, 120बी, 504, 506, आईपीसी और 27 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ है। 


वहीं, इस मामले से जुड़ा एक ऑडियो भी वायरल हुआ था। वायरल ऑडियो ओसामा शहाब और अभिषेक कुमार उर्फ जिम्मी की बातचीत का था। बातचीत में कहा जा रहा था कि अगला आदमी मेरे बस की बात नहीं है। इस पर दूसरा व्यक्ति कह रहा था कि अगले आदमी को पैसा हमको वापस करना है न। अर्जुन को पैसा वापस हो जाएगा? इस पर तीसरे व्यक्ति हां कह रहा था। फिर दूसरा व्यक्ति कह रहा है कि ना होई त उसको मरवा देना। केस होई त देखल जाई। एक करोड़ रुपये केस में दे दिहल जाई। हालांकि फर्स्ट बिहार वायरल ऑडियो के सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।