शादी में महिलाओं के कमरे में पुलिस के घुसने का मामला: कमिश्नर बोले-वहां महिला पुलिसकर्मी थीं, तो फिर पुरूष वर्दीधारी क्यों घुसे सरकार?

शादी में महिलाओं के कमरे में पुलिस के घुसने का मामला: कमिश्नर बोले-वहां महिला पुलिसकर्मी थीं, तो फिर पुरूष वर्दीधारी क्यों घुसे सरकार?

PATNA: पटना में शराब के लिए लोगों की प्राइवेसी को रौंद रही पुलिस पर सरकार की सफाई उसकी ही पोल-खोल रही है। दरअसल कल रात एक शादी में शामिल होने आयीं महिलाओं के कमरे में एक थानेदार के घुसने औऱ कमरों को चेक करने का वीडियो वायरल हुआ था। लोगों ने आपत्ति जतायी लेकिन आज दिन में नीतीश कुमार ने पुलिस को ही शाबासी दे दी। शाम होते होते पटना के कमिश्नर बोले-वहां महिला पुलिसकर्मी भी थी। जब महिला पुलिसकर्मी थी को शादी में आय़ी लेडिज के कमरों में पुरूष थानेदार घुसकर उनके सामानों को क्यों उलट-पुलट कर रहा था? कमिश्नर साहब के पास इसका कोई जवाब नहीं था।


दरअसल पटना में महिलाओं के रूम में पुरूष पुलिसकर्मी के घुसने और कमरों को सर्च करने का वीडियो वायरल है। वीडियो में दिख रहा पुलिस अधिकारी कह रहा है कि उपर से प्रेशर है इसलिए ये काम कर रहा है। आज विपक्षी दलों ने सरकार पर इस मामले को लेकर तीखा हमला बोला। लोगों में भी आक्रोश भड़का.. उसके बाद सरकार जो बयान दे रही है वह उसकी ही पोल खोल रही है।


पटना प्रमंडल के कमिश्नर संजय अग्रवाल ने कहा कि पुलिस जिस शादी में रेड करने गयी थी वहां महिला पुलिसकर्मी भी थीं। साथ ही होटल के मैनेजमेंट के लोग भी मौजूद थे. पुलिस में महिलाओं की संख्या काफी है औऱ पुलिस शराब की खास सूचना मिलने पर ही रेड करती है।


कमिश्नर जो कह रहे हैं उससे वीडियो ही झूठा साबित हो रहा है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि पुलिस की वर्दी पहने एक अधिकारी महिलाओं के कमरे में घुस रहा है. वह एक ऐसे कमरे में भी अचानक जा घुसा जिसमें महिलाओं ने ठीक से कपड़े भी नहीं पहने थे. उसके साथ कोई दूसरा पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था. वीडियो में कोई दूसरा पुलिसकर्मी कहीं नहीं दिख रहा है. कमिश्नर कह रहे हैं कि महिला पुलिसकर्मी भी साथ थीं. कमिश्नर कह रहे हैं कि होटल मैनेजमेंट के लोग भी छापेमारी में साथ थे लेकिन वीडियो में ऐसा कोई आदमी नहीं दिखा।


पटना के कमिश्नर ये भी कह रहे हैं पुलिस शराब की सूचना पर ही कहीं रेड करती है. लेकिन महिलाओं के कमरे से एक बूंद भी शराब नहीं निकली. यानि पुलिस बगैर किसी सूचना के ही वहां गयी थी. उसी वायरल वीडियो में महिलाओं के कमरों को सर्च करने वाला पुलिसकर्मी ये भी कह रहा है कि उपर से बहुत प्रेशर है इसलिए वह तलाशी ले रहा है।


नीतीश ने दी पुलिस को शाबासी

इससे पहले सोमवार को ही दिन में नीतीश ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पुलिस को शिकायत मिली थी कि शादी-ब्याह के कार्यक्रम में लोगों को दारू पिलाने का इंतजाम रहता है। अगर पुलिस को सूचना मिल रही है तो वह जा रही है. इसके लिए किसी को चिंता नहीं करनी चाहिये. ये तो बहुत अच्छा काम है. अगर कहीं के बारे में पता चला होगा तो पुलिस ने कार्रवाई की होगी। मीडिया ने सवाल पूछा कि पुलिस की ऐसी कार्रवाई से लोगों में भय है. नीतीश बोले कि इससे भय क्यों होगा. इससे तो लोगों में खुशी होगी। आप देखियेगा।