SC-ST को साथ जोड़ने के लिए JDU का बड़ा दांव : आज से शुरू करेगी भीम संवाद, पार्टी के 4 बड़े नेताओं की टीम करेगी बिहार भ्रमण

SC-ST को साथ जोड़ने के लिए JDU का बड़ा दांव : आज से शुरू करेगी भीम संवाद, पार्टी के 4 बड़े नेताओं की टीम करेगी बिहार भ्रमण

PATNA : जनता दल यूनाइटेड अति पिछड़ा अनुसूचित जाति और दलित समाज में अपनी पैठ बनाने को लेकर आज से भीम संवाद यात्रा पर निकल रही है। इसको लेकर पार्टी के तरफ से चार टीम बनाई गई है। इन चारों टीमों में कुछ प्रमुख नेताओं को विशेष जिम्मेदारी दी गई है।


दरअसल, 14 अप्रैल को भीमराव अंबेडकर जयंती पर प्रत्येक पंचायत वार्ड में भीम चौपाल लगाया जाएगा और इससे पहले जदयू के तरफ से प्रकाशोत्सव भी मनाई जाएगी। चारों टीम के प्रमुख नेता बिहार के चारों दिशाओं में काम करेंगे और अलग-अलग जगहों पर भीम संवाद करेंगे। ये लोग अनुसूचित जाति के घर बाबा साहेब के संदेशों को स्टीकर और पर्चा के माध्यम से पहुंचाएंगे।


इसके साथ ही जेडीयू के तरफ से भीम संवाद के लिए मंत्री सुनील कुमार, पूर्व मंत्री महेश्वर हजारी, पूर्व सांसद कैलाश बैठा, विधायक रत्नेश सदा और पूर्व विधान पार्षद राजेश राम की टीम पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर, वैशाली, समस्तीपुर, खगड़िया एवं बेगूसराय जिलों के अनुमंडलों में कार्यक्रम करेगी करेगी। जबकि, पूर्व मंत्री संतोष कुमार निराला, पूर्व मंत्री मुनेश्वर चौधरी, पूर्व विधायक अरुण कुमार मांझी, पूर्व विधायक ललन पासवान, पूर्व विधायक प्रभुनाथ राम एवं पूर्व विधायक रेणु देवी की टीम गोपालगंज, सिवान, सारण, पटना, रोहतास, कैमूर, भोजपुर, बक्सर, औरंगाबाद, एवं पटना जिलों के अनुमंडलों में भीम संवाद करेगी।


वहीं, मंत्री अशोक चौधरी, सांसद विजय कुमार मांझी, विधायक कौशल कुमार, पूर्व विधायक अजय पासवान और पूर्व विधायक श्याम बिहारी राम की टीम गया, अरवल, जहानाबाद, नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय, जमुई, नवादा, मुंगेर, बांका, भागलपुर, किशनगंज और कटिहार जिलों में जाएंगे। सांसद आलोक कुमार सुमन, पूर्व सांसद दशई चैधरी, विधायक अचमित ऋषिदेव, विधायक अमन भूषण हजारी, विधायक बीमा भारती और पूर्व विधायक मनीष कुमार की टीम शिवहर, सीतामढ़ी, दरभंगा, मधुबनी, सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णियां एवं अररिया जिलों के अनुमंडलों में भीम संवाद करेंगे।


आपको बताते चलें कि,14 अप्रैल को भीमराव अंबेडकर जंयती पर प्रत्येक पंचायत-वार्ड में उनकी जयंती पर ‘‘भीम चौपाल’’ लगाया जाएगा और पूर्व संध्या 13 अप्रैल को प्रकाशोत्सव भी मनाई जाएगी। सभी अनुमंडल में 4 मार्च से ‘‘भीम संवाद’’ कार्यक्रम शुरू करने और बाबा साहेब के संदेशों को अनुसूचित जाति के घर-घर स्टीकर और पर्चा के माध्यम से पहुंचाने का जदयू ने लिया है।