शौच के लिए गयी छात्रा तालाब में डूबी, परीक्षा देकर वापस आ रहा छात्र भी नदी में स्नान करने के दौरान डूबा

शौच के लिए गयी छात्रा तालाब में डूबी, परीक्षा देकर वापस आ रहा छात्र भी नदी में स्नान करने के दौरान डूबा

NALANDA : बिहार के नालंदा से एक दर्दनाक खबर निकल कर सामने आ रही है। जहां नालंदा में डूबने से एक छात्र और छात्रा की मौत होने की सूचना है। बताया जाता है कि छात्रा शौच के लिए तालाब किनारे गयी थी। अब आशंका जतायी जा रही है कि पैर फिसलने के कारण गहरे पानी में चली गयी होगी। वहां स्कूल से परीक्षा देकर लौटा एक छात्र नदी किनारे स्नान करने गया था और डूब गया। 


जानकारी के अनुसार, नालंदा में अलग-अगल घटनाओं में नदी में डूबने से दो किशोर और किशोरी की मौत हो गयी। दोनों का शव स्थानीय गोताखोरों की मदद से बाहर निकाला गया। पुलिस ने दोनों बच्चों के शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। मामले में पुलिस प्रशासन अग्रतर कार्रवाई कर रही है। इस घटना के बाद दोनों गांव में मातम पसर गया. परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। 


बताया जा रहा है कि हरनौत दैली मुसहरी गांव के पोखर में शौच के दौरान डूबने से छात्रा की मौत हो गई। बताया जाता है कि जब छात्रा काफी देर तक घर नहीं लौटी तो परिजन उसकी खोजबीन करने लगे। उसी दौरान बच्ची का शव तालाब में मिला। स्थानीय लोगों ने शव को बाहर निकाला। पुलिस को घटना की सूचना दी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतका की पहचान रामानंदन मांझी की 10 वर्षीय पुत्री अदिति कुमारी के रूप में की गयी। 

इधर, अस्थावां थाना क्षेत्र के महमदपुर बेलदरिया गांव के पास सिंहगवां नदी छिलका के पास बुधवार को एक बालक डूब गया था। ग्रामीणों ने बताया कि शेरपुर गांव निवासी कैलु पासवान का 14 वर्षीय पुत्र सन्नी कुमार नदी डूब गया है। स्थानीय गोताखोरों की मदद से लापता सन्नी की खोजबीन शुरू की गयी। लेकिन पानी अधिक रहने के कारण कोई सुराग नहीं मिला. फ़िर घटना की सूचना ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस को दी।