सरयू राय ने रघुवर दास पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- कई विभागों में जलाई जा रही फाइलें

सरयू राय ने रघुवर दास पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- कई विभागों में जलाई जा रही फाइलें

RANCHI: सरयू राय ने गंभीर आरोप लगाया है. कहा कि झारखंड सरकार के कई विभागों की महत्वपूर्ण फाइलों को जलाया जा रहा है. इसको लेकर वह खुद मुख्य सचिव डीके तिवारी को कॉल करके के जानदारी दी और पत्र भी लिखा हैं. रघुवर दास सीएम पद से इस्तीफा दे दिए हैं. लेकिन वह कार्यवाह सीएम फिलहाल हैं. ऐसे में यह आरोप रघुवर दास पर साफ हैं.

सीएम सचिवालय में लगा देना चाहिए ताला

राय ने आरोप लगाया है कि ऊर्जा विभाग, गृह विभाग, पथ निर्माण विभाग और सीआईडी और स्पेशल ब्रांच में किया जा रहा है. यही नहीं विभाग के अधिकारी कई फाइलों को अपने घर तक भी ले गए हैं. ऐसे विभागों के सचिवों पर विशेष नजर रखने की जरूरत हैं और सीएम सचिवालय में ताला लगाना देना चाहिए. जब नए सीएम शपथ लेकर जाएंगे तब ही खोलना चाहिए. 

भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ेंगे लड़ाई

राय ने आज दोपहर में कहा था कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी लड़ाई लड़ते रहेंगे. राय रघुवर सरकार में मंत्री रहते हुए उनकी सरकार की कई खामियों को उजागर किया था. यही नहीं मंच पर सीएम के साथ रहने पर भी सरकार की कई खामियों को वह बताते थे. जिससे कारण रघुवर से उनकी नहीं बनती थी. बता दें कि झारखंड के सीएम रघुवर दास को हराने वाले सरयू को बीजेपी ने जमशेदपुर पश्चिमी सीट से टिकट नहीं दिया था. जिससे गुस्से में आकर सरयू ने निर्दलीय जमशेदपुर पूर्वी सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी और झारखंड के सीएम को बुरी तरह से हरा दिया. राय ने यह भी आरोप लगाया था कि रघुवर ने उनकी टिकट को जान बूझकर कटवाया था.