‘सरकारी नौकरी देने में बिहार सबसे अव्वल.. बाकी राज्य काफी पीछे’ चौथे कृषि रोड मैप के शुभारंभ पर तेजस्वी का बड़ा दावा

‘सरकारी नौकरी देने में बिहार सबसे अव्वल.. बाकी राज्य काफी पीछे’ चौथे कृषि रोड मैप के शुभारंभ पर तेजस्वी का बड़ा दावा

PATNA: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बिहार के चौथे कृषि रोड मैप का शुभारंभ कर दिया है। पटना के बापू सभागार में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बड़ा दावा कर दिया है। तेजस्वी ने दावा किया है कि सरकारी नौकरी देने में बिहार सबसे अव्वल राज्य बन गया है और देश के अन्य राज काफी पीछे छूट गए हैं।


बिहार के चौथे कृषि रोड मैप का शुभारंभ करने के लिए तेजस्वी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को धन्यवाद देते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की दूरदर्शिता का नतीजा है कि आज चौथे कृषि रोड मैप का शुभारंभ हो सका। बिहार सरकार द्वारा किसानों के लिए बनाई गई योजनाओं का नतीजा है कि बिहार में किसानों की हालत में सुधार हो सका और कृषि उत्पादों की अधिक पैदावार हो रही है। चाहे धान और गेहूं उत्पादक किसानों हों या सब्जी और अन्य फसल उगाने वाले किसान सभी को कृषि रोड मैप का फायदा मिल रहा है। 


तेजस्वी ने कहा कि कृषि बिहार की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किसानों के विकास के लिए जो योजना बनाई है, पूरा विश्वास है कि बिहार और बिहार के किसान इससे आगे बढ़ेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार जनता के लिए पूरी ईमानदारी के साथ काम कर रही है। जीडीपी के मामले में पूरे देश के तीन अव्वल राज्यों में बिहार शामिल है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार राज्य का चौमुखी विकास कर रही है।


तेजस्वी ने कहा कि बिहार की जनता से जो भी वादे सरकार ने किए हैं उसे पूरा किया जा रहा है। महागठबंधन की सरकार ने वादा किया था कि पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, सुनवाई और कार्रवाई वाली सरकार देने का, तो वे सभा काम पूरे हो रहे हैं। सरकारी नौकरी देने के मामले में बिहार अव्वल राज्य बन गया है और दूसरे राज्य काफी पीछे छूट गए हैं। सरकार लगातार लाखों में नियुक्तियां निकाल रही है। अनुबंध पर बहाल कर्मियों के मानदेय को सरकार ने दोगुना करने का काम किया।


बिहार सरकार ने राज्य में जो जातीय गणना कराने का वादा किया था उसे पूरा किया है और आज सरकार के पास जातीय गणना के साइंटिफिक आंकड़े मौजूद हैं। 1931 के बाद जो काम कोई और राज्य नहीं कर सका उसे बिहार ने कराने का काम किया है। तेजस्वी ने चौथे कृषि रोड मैप को बिहार की खुशहाली वाला बताया।