शराबबंदी वाले बिहार में मछली की जगह तालाब में मिली ब्रांडेड शराब, ड्रोन की मदद से छापेमारी

शराबबंदी वाले बिहार में मछली की जगह तालाब में मिली ब्रांडेड शराब, ड्रोन की मदद से छापेमारी

MUZAFFARPUR: शराबबंदी वाले राज्य में अब मछली की जगह तालाब से शराब मिल रही है। मामला मुजफ्फरपुर का है जहां उत्पाद विभाग की टीम ने  तालाब में छिपाकर रखे गये भारी मात्रा में ब्रांडेड विदेशी शराब बरामद किया है। तालाब में शराब की खेप मिलने से पुलिस भी हैरान रह गयी।


बिहार में 8 साल पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी लागू कराई। कोई शराब ना पीये और ना बेचे इसे लेकर इस कानून को बनाया गया। लेकिन इस कानून के बनने के बावजूद शराब तस्कर अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं और ना ही पीने वाले ही सुधरने का नाम ले रहे हैं। धंधेबाज शराब बेचने और छिपाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। 


कभी गाड़ियों में तहखाना बनाकर शराब की तस्करी करते हैं तो कभी एम्बुलेंस का सहारा लेते हैं और भी कई तरह के तरीके इजाद करते हैं इस बार शराब माफिया ने तालाब को ही शराब का तहखाना बना दिया। मुजफ्फरपुर के करजा इलाके में तालाब से मछली की जगह शराब मिलने से पुलिस कर्मी भी हैरान रह गये।


ड्रोन कैमरे की मदद से तालाब से 31 कार्टून विदेशी शराब जब्त किया गया। हालांकि छापेमारी की भनक धंधेबाजों को लग गयी थी जिसके कारण वो मौके से फरार हो गये। बताया जाता है कि उत्पाद विभाग की टीम को तालाब में शराब रखे जाने और इसकी बिक्री किये जाने की गुप्त सूचना मिली थी जिसके बाद एक टीम गठित कर ड्रोन की मदद से छापेमारी की गई। 


जिसके बाद तालाब में छिपाकर रखे गये 31 कार्टून शराब बरामद किया गया। वही ड्रोन को देखते ही धंधेबाज मौके से फरार हो गये। उत्पाद अधीक्षक विजय शेखर दुबे ने दावा किया है कि शराब तस्करों की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी। धंधेबाजों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।