शराबंदी वाले बिहार में फल फूल रहा स्मैक का कारोबार, बिहटा में बड़ी खेप के साथ धंधेबाज गिरफ्तार

शराबंदी वाले बिहार में फल फूल रहा स्मैक का कारोबार, बिहटा में बड़ी खेप के साथ धंधेबाज गिरफ्तार

PATNA: बिहार में शराबबंदी के बाद स्मैक का कारोबार तेजी से फल फूल रहा हैं। स्मैक का लत युवाओं को ऐसा लगा है कि नशा करने के लिए जब पैसे नहीं होते हैं तो वो क्राइम भी करने लगते हैं। यहां तक कि घर का सामान तक बेच देते हैं और चोरी और लूट की घटना को अंजाम देते हैं। ऐसा कोई इलाका नहीं होगा जहां स्मैक ने अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं कराई है। हर इलाके में आपको स्मैकियर मिल ही जाएंगे। शराबबंदी के बाद स्मैक पीने वालों की संख्या बढ़ी है। 


स्मैकियरों से लोग भी परेशान हैं। घर से निकलना लोगों का मुश्किल हो गया है। घर छोड़कर कही जाते हैं तो घर में ही चोरी कर लेते हैं। फिर चोरी के पैसे से कुछ दिन स्मैक पीते हैं फिर पैसा खत्म होते ही आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने में लग जाते हैं। ऐसे लोगों को पुलिस का भी डर नहीं रहता है। शुक्रवार को बिहटा थाना क्षेत्र के डोमिनिया पुल के पास से स्मैक सप्लाई करते धंधेबाज को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।


 इनके पास से 100 पुड़िया स्मैक, 2200 रुपया कैश, एक सप्लेंडर प्लस बाइक को जब्त किया गया है। गिरफ्तार स्मैक के धंधेबाज की पहचान बिहटा थाना क्षेत्र के राघोपुर गांव निवासी अरुण राय के पुत्र बिपिन कुमार के रूप में हुई है। पुलिस को गुप्त सूचना  मिली थी कि एक स्मैक का धंधेबाज बिहटा डोमिनिया पुल के पास स्मैक बेच रहा है। पुलिस ने त्वरित करवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। वही पुलिस को आता देखकर ग्राहक मौके का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गया। वही जब्त स्मैक की अनुमानित कीमत लगभग 50 हज़ार रुपये आंकी गयी है। इस बात की जानाकीर बिहटा थाना प्रभारी राज कुमार पांडेय ने दी।