शराबबंदी पर तेजस्वी का बड़ा बयान: मुख्यमंत्री के पास जो बैठता है वही इस काम में लगा हुआ है

शराबबंदी पर तेजस्वी का बड़ा बयान: मुख्यमंत्री के पास जो बैठता है वही इस काम में लगा हुआ है

PATNA: शराबबंदी पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का बड़ा बयान सामने आया है। तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री के पास जो बैठता है वही इस काम में लगा हुआ है। नीतीश कुमार के संरक्षण में शराब हर जगह मिल रहा है फिर शराबबंदी के नाम पर कुछ लोगों को ही क्यों पकड़ा जा रहा है। नीतीश सरकार में कितने विधायक और कितने मंत्री शराब के इस धंधे में हैं और शराब के कारोबारियों से जुड़े हैं। यह बात सभी को पता है पर इन पर नीतीश कुमार कार्रवाई क्यों नहीं करते हैं। 


शराबबंदी कानून को और कड़ाई से लागू करने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। पटना पुलिस ने आज तीसरे दिन भी छापेमारी की। इस दौरान शराब के साथ रेलवे के गार्ड को गिरफ्तार किया गया। वही शनिवार को छह इंजीनियर और दो डॉक्टर को शराब पार्टी मनाते पकड़ा गया। मीडिया द्वारा पुलिस की इस कार्रवाई के सवाल पर नेता प्रतिपक्ष ने जवाब दिया। नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार के संरक्षण में शराब हर जगह मिल रहा है फिर शराबबंदी के नाम पर कुछ लोगों को ही क्यों पकड़ा जा रहा है। 


तेजस्वी ने कहा कि नीतीश सरकार में कितने विधायक और कितने मंत्री शराब के इस धंधे में हैं और शराब के कारोबारियों से जुड़े हैं। यह बात सभी को पता है पर इन पर नीतीश कुमार कार्रवाई क्यों नहीं करते हैं। जब तेजस्वी यादव से विधायकों और सांसदों के नाम पूछे गये तब उन्होंने कहा कि नाम लेने की क्या जरूरत है यह बात तो सबको पता है। मुख्यमंत्री के पास जो बैठता है वही शराब बेचने के काम में लगा हुआ है।  


तेजस्वी ने कहा कि शराबबंदी को लेकर 15 सवाल उन्होंने सरकार से पूछे थे लेकिन अब तक एक भी सवाल का जवाब सरकार ने नहीं दिया। नीतीश कुमार की सरकार में कितने शराब के ठेके दिए गये सिर्फ यही बता दें। शराबबंदी पर तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास जो बैठते हैं वही इस काम में लगे हुए हैं। कितने विधायक कितने मंत्री इसमें लगे हैं कौन-कौन है सब लोग जान रहे हैं। 


सरकार किससे पूछ रही है खुद जाकर जांच करें। तेजस्वी यादव कोई जांच अथॉरिटी नहीं है। शराबबंदी के नाम पर सिर्फ ढकोसला हो रहा है। नीतीश कुमार यह बताएं की अब तक कौन सी बड़ी कार्रवाई की गयी है। हर जगह होम डिलीवरी किया जा रहा है। शराबबंदी को लेकर अभी सरकार क्या कार्रवाई कर रही है इस मामले पर नीतीश कुमार को बोलना चाहिए। 


किसान आंदोलन के दौरान किसानों की हुई मौत पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर बरसे। तेजस्वी ने कहा कि जिन किसानों की मौत हुई है उनके आश्रितों को केंद्र सरकार 25-25 लाख रुपये मुआवजा दे और घर के एक सदस्य को नौकरी भी दी जाए। वही राज्य सरकार द्वारा भी मुआवजे के तौर पर 5-5 लाख रुपये की राशि मृतक के परिजनों को दी जाए। तेजस्वी ने कहा कि एमएसपी पर केंद्र सरकार को ध्यान देना होगा। किसानों की मांग पूरी होनी चाहिए।


वही जेडीयू के 15 साल बेमिसाल पर तेजस्वी ने कहा कि जेडीयू किस हिसाब से 15 साल बेमिसाल की बात कर रही है। बिहार किस मामले में बेमिसाल हुआ है। 15 साल में एक कारखाना भी तो नहीं लगा है। राज्य में बेरोजगारी चरम सीमा पर है। क्राइम की तो बात ही छोड़ दिजिए। भ्रष्ट्राचार भी रुकने का नाम नहीं ले रहा है। शिक्षा और स्वास्थ्य का भी वही हाल है। आखिर नीतीश कुमार का कौन सा काम 15 साल में बेमिसाल हुआ है। जिस तरीके से प्रत्येक साल बाढ़ सुखाड़ से बिहार की जनता त्रस्त है बेरोजगारी से त्रस्त है अपराध बढ़ा हुआ है शराबबंदी के बाद लोग और परेशान हुए हैं।