संविधान बचाओ यात्रा पर निकले लोजपा(रामविलास) के नेता-कार्यकर्ता, बिहार के नौ जिलों से निकाली गयी यात्रा

संविधान बचाओ यात्रा पर निकले लोजपा(रामविलास) के नेता-कार्यकर्ता, बिहार के नौ जिलों से निकाली गयी यात्रा

PATNA: बिहार की नीतीश सरकार के खिलाफ लड़ाई को तेज करते हुए चिराग पासवान ने अपनी पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं को सड़क पर उतार दिया है। चिराग की पार्टी लोजपा (रामविलास) ने बिहार के नौ जिलों से संविधान बचाओ यात्रा निकाली है। नौ जिलों से निकली यात्रा अंबेडकर जयंती के दिन यानि 14 अप्रैल को पटना पहुंचेगी, जहां जनसभा का आयोजन किया जायेगा।


मुजफ्फरपुर में आज लोजपा (रामविलास) के प्रदेश उपाध्यक्ष रविंद्र सिंह के नेतृत्व में पदयात्रा शुरू की गयी। पदयात्रा में शामिल पार्टी के कार्यकर्ता गांव-गांव में घूमकर बिहार में नीतीश राज की विफलता की जानकारी देंगे। लोगों को बताया जायेगा कि जनता द्वारा रिजेक्ट किये जाने के बावजूद नीतीश कुमार सीएम बन बैठे हैं और बिहार लगातार पिछड़ता जा रहा है. बिहार में हर रोज संविधान की हत्या की जा रही है।


मुजफ्फरपुर में आज यात्रा की शुरूआत करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष रविंद्र सिंह ने कहा कि बिहार में बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की आत्मा को रौंदा जा रहा है. पिछले दिनों बिहार विधानसभा में जिस तरीके से मुख्यमंत्री ने विधानसभा अध्यक्ष को अपमानित किया, वह संविधान की हत्या के समान है।


लोकतंत्र में जनता मालिक होती है लेकिन जनता के प्रतिनिधि विधायकों को पुलिस जूते से मार रही है. शराब के नाम पर लोगों पर जुल्म ढाया जा रहा है. शराब का अवैध सिंडिकेट चलाने वाले अरबों रूपये कमा रहे हैं और गरीबों पर पुलिसिया जुल्म बरस रहा है. विकास के मामले में बिहार सबसे फिसड्डी हो गया है।


लोजपा(रा) के प्रदेश उपाध्यक्ष रविंद्र सिंह ने बताया कि उनकी पार्टी ने बिहार के नौ महापुरूषों की जन्मस्थली से पदयात्रा निकाली है. श्रीकृष्ण सिंह, वीर कुंवर सिंह, कर्पूरी ठाकुर जैसे महापुरूषों की जन्मस्थली से निकली सभी यात्रायें 14 अप्रैल को पटना पहुंचेंगी. पटना में आंबेडकर जयंती के मौके पर लोजपा(रा) ने सभा का आयोजन किया है. वहीं सारी यात्रायें पहुंचेंगी।