सम्राट अशोक विवाद में JDU के ताबड़तोड़ हमले पर BJP का सब्र टूटा: सम्राट चौधरी ने कहा-अभिमानी को वक्त समझा देगा

सम्राट अशोक विवाद में JDU के ताबड़तोड़ हमले पर BJP का सब्र टूटा: सम्राट चौधरी ने कहा-अभिमानी को वक्त समझा देगा

PATNA: देश के प्रसिद्ध नाटककार माने जाने वाले दया प्रकाश सिन्हा के सम्राट अशोक पर लिखी किताब को लेकर उठे सियासी विवाद में आखिरकार बीजेपी की खामोशी टूटने लगी है. इस मामले में जेडीयू के नेता बीजेपी पर ताबडतोड हमला कर रहे हैं. बीजेपी की ओर से आज मंत्री सम्राट चौधरी ने मोर्चा खोला. सम्राट चौधरी ने नाम लिये बगैर कहा-अभिमानी को वक्त समझा देगा. 


दरअसल जेडीयू कह रही है कि सम्राट अशोक पर किताब लिखने वाले दया प्रकाश सिन्हा बीजेपी के नेता हैं. उन्होंने सम्राट अशोक को औरंगजेब जैसा क्रूर करार दिया है. इस प्रकरण में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह से लेकर उपेंद्र कुशवाहा जैसे नेता बीजेपी पर ताबड़तोड हमला बोल रहे हैं. आज पटना में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने सम्राट अशोक पर किताब लिखने वाले दया प्रकाश सिन्हा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी. एफआईआऱ में कहा गया कि दया प्रकाश सिन्हा गलत तरीके से   बीजेपी के नाम का उपयोग कर रहे हैं. उनकी किताब से सामाजिक सद्भाव बिगड़ने की आशंका है. 


लेकिन संजय जायसवाल के एफआईआऱ दर्ज कराते ही जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने बीजेपी पर हमला बोल दिया. उपेंद्र कुशवाहा ने सार्वजनिक तौर पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल पर आई व़ॉश करने का आऱोप लगा दिया. कुशवाहा ने ट्वीटर पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पर निशाना साधा.


बीजेपी की चुप्पी टूटी

जेडीयू के ताबड़तोड़ हमले के बाद बीजेपी की चुप्पी टूटने लगी है. बीजेपी की ओर से बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी मैदान में उतरे हैं. सम्राट चौधरी ने एफआईआर दर्ज कराने के लिए संजय जायसवाल को धन्यवाद दिया है. उसके बाद उन्होंने इशारों में ही सरही जदयू पर बड़ा हमला कर दिया. सम्रा चौधरी ने कहा कि किसी मसले परज्ञानी को समझाया जा सकता है, अज्ञानी को भी समझाया जा सकता है. लेकिन अभिमानी को वक्त ही समझाता है.


मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि सम्राट अशोक की तुलना औरंगजेब से करने वाले के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराना भाजपा की स्वच्छ और निष्पक्ष छवि को दर्शाता है. इसके लिए पार्टी और प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल का धन्यवाद. सम्राट चौधरी ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल के लोग विवादास्पद लेख पर राजनीति चमकाने में लगे हैं. ऐसे लोगो को इंसान नहीं समझा सकता. मंत्री ने कहा कि वे ज्ञानी औऱ अज्ञानी नहीं बल्कि अभिमानी हैं. अभिमानी को केवल वक्त ही समझा सकता है।


वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल ने कहा है कि सम्राट अशोक और औरंगजेब की तुलना के मामले में कुछ नेताओं द्वारा भाजपा को बेवजह घसीटा जा रहा है. देश का बच्चा-बच्चा यह जानता है कि केवल बीजेपी ही है जिसने भारतीय संस्कृति की रक्षा के लिए कभी समझौता नहीं किया. सम्राट अशोक और औरंगजेब दो विपरीत ध्रुव हैं, जिनकी आपस में तुलना की ही नहीं जा सकती.