समस्तीपुर में बोले पूर्व मंत्री मुकेश सहनी, कहा..जन-जन की आवाज बनेगी VIP

समस्तीपुर में बोले पूर्व मंत्री मुकेश सहनी, कहा..जन-जन की आवाज बनेगी VIP

SAMASTIPUR: बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और VIP प्रमुख मुकेश सहनी ने रविवार को समस्तीपुर में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुकेश सहनी ने कहा कि आने वाले समय में VIP पार्टी गरीबों और पिछड़ों की आवाज बनेगी। उन्होंने कहा है कि लोगों के प्यार और कार्यकर्ताओं की मेहनत का नतीजा है कि बिहार की राजनीत में VIP ने अपनी अलग पहचान बना चुकी है।


उन्होंने कहा कि जन-जन की आवाज बनना वीआईपी का संकल्प है। निर्धनों, दलितों, के कल्याण की बात आजादी के बाद से ही की जाती रही है, लेकिन अब तक हुआ कुछ नहीं। उन्होंने लोगों को भरोसा देते हुए कहा कि हाशिये पर पड़े लोगों की आवाज बनने के लिए VIP दृढ़संकल्पित है। लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए समस्तीपुर के मुसरीघरारी में पार्टी का कार्यालय खोला गया है, जहां उजियारपुर, वैशाली और समस्तीपुर लोकसभा के कार्यकर्ता रहेंगे और लोगों की समस्या सुनकर उन्हें दूर करने का प्रयास करेंगे। 


पूर्व मंत्री ने कहा कि देश हो या राज्य यहां की सबसे बड़ी समस्या महंगाई और बेरोजगारी है। सभी राजनीतिक पार्टियां इन मुद्दों को लेकर सत्ता तक तो पहुंच जाती हैं लेकिन उसके बाद वे मुद्दे को भूल जाती हैं। उन्होंने कहा कि वीआईपी जब सरकार में थी, तब इन मुद्दों को लेकर तथा हाशिये पर पड़े लोगों की समस्याओं को लेकर सरकार में आवाज बुलंद करने की कोशिश की। लेकिन, आवाज दबाने के लिए मुझे ही मंत्री पद से हटा दिया गया तथा वीआईपी को भी सरकार से बाहर कर दिया गया। उन्होंने अपना संकल्प दोहराते हुए कहा कि हमलोगों की यह लड़ाई जारी रहेगी। 


उन्होंने कहा कि वीआईपी के नेता हों या कार्यकर्ता, वे पद पर नहीं संघर्ष पर विश्वास करते हैं। हमारा रास्ता संघर्ष का है और हम अपनी मंजिल तक पहुंचने में कामयाब होंगे। आज सत्ताधारी दलों में भी निषाद समाज के कई नेता हैं, लेकिन निषादों के कल्याण की बात कभी नहीं की गई। आज भी निषादों समाज का रोजी रोजगार नदियों पर आश्रित है।


इधर, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि हमें जितना दबाया जाएगा, उतनी ही जनता का समर्थन मिलेगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि हमारा लक्ष्य चुनाव नहीं हमारा लक्ष्य लोगों को समस्या से मुक्त कराना है। इस मौके पर वीआईपी के कार्यकर्ता सहित निषाद विकास संघ से जुड़े बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।