सहरसा के 2 बड़े ज्वेलरी शॉप में होने वाली थी डकैती, समय रहते 4 बदमाशों को पुलिस ने दबोचा, हथियार और कारतूस बरामद

सहरसा के 2 बड़े ज्वेलरी शॉप में होने वाली थी डकैती, समय रहते 4 बदमाशों को पुलिस ने दबोचा, हथियार और कारतूस बरामद

SAHARSA: सहरसा जिला पुलिस और STF की संयुक्त कार्रवाई में बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने तनिष्क सहित शहर के दो ज्वेलरी शॉप में डकैती होने से बचा लिया। समय रहते पुलिस ने 4 अपराधियों को दबोच लिया। इनके पास से हथियार और कारतूस भी बरामद किया गया है।


बताया जाता है कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि सहरसा का कुख्यात अपराधी व शराब कारोबारी गोविंद सिंह चर्चित अंतरर्राजीय सोना लूटेरा गिरोह का सरगना विकास झा, समस्तीपुर का मोस्टवांटेड एवं ईनामी अपराधी मनीष कुमार उर्फ मनिया एवं उसके कई साथियों के साथ मिलकर सहरसा में बड़े ज्वेलरी शॉप को लूटने वाले है। गोविंद सिंह अपने लग्जरी कार से तनिष्क शोरूम के पास रेकी कर रहा है। यदि अभी पकड़ा गया तो बड़ी लूट की बड़ी वारदात को टाला जा सकता है। इस सूचना के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की। 


पुलिस ने कुख्यात अपराधी गोविंद सिंह को उसके कार के साथ तनिष्क शो रूम के पास से गिरफ्तार किया। जिसकी निशानदेही पर पूरब बाजार स्थित एक होटल से चर्चित अपराधी विकास झा और मनीष कुमार उर्फ मनिया के साथ एक अन्य अपराधी आशुतोष कुमार झा को भी धड़ दबोचा। इनके पास से दो देसी पिस्टल, एक देसी कट्टा और 14 जिंदा कारतूस बरामद किया है। जबकि दो सहयोगी मौके से भागने में सफल रहा। 


पूछताछ में पता चला कि यह गैंग पिछले 3 महीने से सहरसा के बड़े ज्वेलरी शॉप तनिष्क को लूटने का प्लान बना रहे थे। सभी अपराधी यहां किराये पर घर लेकर रह रहे थे। विकास झा ने नीरज झा के नाम पर नकली आधार कार्ड बना रखा था। गोविंद सिंह और मो० जावेद भी साथ रह रहा था। गुगल मैपिंग के माध्यम से ये चारों रेकी कर लिया था। कल दोपहर में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने वाला था। रेकी करने के लिए और शहर में घुमने के लिए ये लोग थार गाड़ी का इस्तेमाल करते थे। समय रहते पुलिस की तत्परता से इनलोगो को पकड़ लिया जाने से ना सिर्फ एक बड़ी घटना को टाला जा सका। 


पकड़े गये अभियुक्तो में विकास झा इससे पहले बिहार एवं अन्य राज्यो के कई चर्चित घटना जैसे हाजीपुर मुथुट फाईनॅश, बेगुसराय ज्वेलरी शॉप लूट, बंगाल में हुए एक बड़ी चोरी सहित कई मामले का अभियुक्त है। जबकि मनीष कुमार उर्फ मनिया इस सभी घटनाओं सहित समस्तीपुर में एक डबल मर्डर केस में दो लाख का ईनामी है, सभी का लंबा अपराधिक इतिहास रहा है।