सांसदी जाने के बाद बंगला भी गया: मां सोनिया गांधी के यहां शिफ्ट हुए राहुल, खाली किया सरकारी घर

सांसदी जाने के बाद बंगला भी गया: मां सोनिया गांधी के यहां शिफ्ट हुए राहुल, खाली किया सरकारी घर

DELHI: आपराधिक मानहानी के मामले में दो साल की सजा होने के बाद संसद सदस्यता जाने के बाद आज राहुल गांधी का सरकारी बंगला भी हाथ से निकल गया। राहुल गांधी केरल के वायनाड सीट से सांसद चुने गए थे। सांसदी जाने के बाद राहुल गांधी को सरकारी बंगला खारी करने का नोटिस मिला था। राहुल को 22 अप्रैल तक बंगला खाली करना था लेकिन उससे पहले ही उन्होंने 12 तुगलक लेन स्थित सरकारी आवास को खाली कर दिया है।


दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक की एक रैली में मोदी सरनेम को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। राहुल गांधी ने कहा था कि मोदी सरनेम वाले सभी लोग चोर क्यों होते हैं। राहुल के इस बयान पर गुजरात के बीजेपी नेता ने उनके खिलाफ आपराधिक मानहानी का मुकदमा दर्ज कराया था। सूरत की कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए राहुल गांधी को दोषी करार दिया और उन्हें दो साल की सजा सुनाई हालांकि तत्काल उन्हें बेल भी मिल गई थी। 


दो साल की सजा होने के बाद लोकसभा सचिवालय ने राहुल गांधी को अयोग्य घोषित करते हुए उनकी संसद सदस्यता को खत्म कर दी। इसके बाद उन्हें सरकारी बंगला खारी करने का नोटिस जारी किया गया था। शुक्रवार को पूरी तरह से बंगला खाली करने के बाद शुक्रवार की शाम राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के आवास में शिफ्ट हो गए। कई ट्रकों में उनका सामान सोनिया गांधी के आवास पर पहुंचा दिया गया। बता दें कि राहुल गांधी ने इस सजा को सूरत की ही सेशंस कोर्ट में चुनौती दी है, जिस पर 20 अप्रैल को अगली सुनवाई होनी है।