साध्वी प्रज्ञा का विवादित बयान, बोलीं.. अजान से साधु-संतों का ध्यान भंग होता है

साध्वी प्रज्ञा का विवादित बयान, बोलीं.. अजान से साधु-संतों का ध्यान भंग होता है

DESK : अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में बनी रहने वाली बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने एक बार फिर से अजीबोगरीब बयान दिया है। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा है कि नमाजियों से होने वाली अजान के कारण साधु संतों का ध्यान भंग होता है। बीजेपी सांसद ने कहा है कि नमाज से पहले जो अजान मस्जिदों से दी जाती है वह ना केवल साधु संतों का ध्यान खराब करती है बल्कि मरीजों को भी परेशानी होती है।


अजान को लेकर साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का यह बयान मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान सामने आया है। सांसद ने कहा है कि सुबह 5:00 बजे के आसपास तेज आवाज होने लगती है हम जो नहीं सुनना चाहते वह भी हमारे कानों तक पहुंचाया जाता है। सुबह ब्रह्म मुहूर्त में साधु-संतों के साधना का समय होता है और इसी दौरान आरती भी होती है लेकिन सुबह-सुबह आजान की तेज आवाज में हमारा ध्यान भंग करती हैं।


बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के इस बयान से सियासी बवाल मचना तय है। यही नहीं प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने यह भी कहा कि भारत एक सनातन देश है। दूसरे देश के जन्म हुए लेकिन हमारा देश किसी से जन्म लेकर खड़ा नहीं हुआ। हमारा कभी मरण नहीं होगा क्योंकि जो भी देश जन्मे हैं उनका अंत निश्चित है। हम मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की संताने हैं। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने अदालत में राम के अस्तित्व को झूठ लाने का प्रयास किया। प्रज्ञा ठाकुर ने सुबह सवेरे मस्जिद से लाउडस्पीकर के अजान पर आपत्ति जताते हुए इस पर रोक लगाने की जरूरत बताई है।