सदर अस्पताल से ऑक्सीजन प्लांट की पाइप चोरी, इमरजेंसी के 105 बेडों पर नहीं मिल रही सप्लाई

सदर अस्पताल से ऑक्सीजन प्लांट की पाइप चोरी, इमरजेंसी के 105 बेडों पर नहीं मिल रही सप्लाई

GOPALGANJ: इस वक़्त की बड़ी खबर गोपालगंज से आ रही है, जहां आइएसओ सर्टिफाइड मॉडल सदर अस्पताल में दिनदहाड़े चोरों ने ऑक्सीजन प्लांट लेकर फरार हो गए। चोरों ने ऐसी वैसी पाइप नहीं बल्कि महंगी कॉपर पाइप चुरा ली वो भी गैस कटर से काटकर। चोरी की इस घटना के बाद से इमरजेंसी वार्ड समेत 105 बेडों पर ऑक्सीजन सप्लाई बंद हो गयी है। बीते दो दिनों से अस्पताल में ऑक्सीजन की मारामारी चल रही है। इस मामले में अस्पताल उपाधीक्षक डॉ एसके गुप्ता से जब ये सवाल पूछा तो वो भड़क गए। डॉक्टर एसके गुप्ता ने कहा कि चोरी हो गयी तो हमलोग अधिकारियों को जवाब देंगे। 


दरअसल, गोपालगंज के सदर अस्पताल की गेट पर चश्पाये गये पोस्टर पर साफ-साफ लिखा है कि कोई भी मीडियाकर्मी अस्पताल में प्रवेश नहीं कर सकते हैं। यह इस लिए किया जा रहा है ताकि अस्पताल का काला सच सब के सामने न आ जाये। 


चोरी की वारदात को अस्पताल कार्यकर्त्ता प्रशासन ने छुपाने की कोशिश कर रही है। यह हाल तब है जब सदर अस्पताल की सुरक्षा में 30 रिटायर्ड फौजियों की तैनाती थी। जिसके बाद भी अस्पताल में सुरक्षित नहीं है। अस्पताल में हुई चोरी की इस घटना के बाद प्रबंधन ने दो दिन बाद भी मामले में एफआईआर दर्ज नहीं करवाई है।