सदन में नीतीश की बौखलाहट पर JDU ने बाहर दी सफाई, विरोधी बोले.. आपसी तालमेल खत्म है

सदन में नीतीश की बौखलाहट पर JDU ने बाहर दी सफाई, विरोधी बोले.. आपसी तालमेल खत्म है

PATNA : आज का दिन बिहार विधानसभा के लिए इतिहास में काले दिन के तौर पर दर्ज हो गया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिस तरह विधानसभा अध्यक्ष के साथ बर्ताव किया उसके बाद सदन के बाहर जेडीयू सफाई की मुद्रा में नजर आ रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा अध्यक्ष पर जिस तरीके से सदन में टिप्पणी की उसे सही ठहराने के लिए जनता दल यूनाइटेड के नेता सदन के बाहर सफाई देते नजर आए हैं.


राज्य सरकार के मंत्री और जेडीयू नेता विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि सदन के अंदर जो कुछ हुआ वह नियमों को लेकर एक तर्क भर था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदन की नियमावली का हवाला देते हुए अध्यक्ष के सामने अपनी बात रखी थी. इसमें कोई खास बात नहीं है. पूरे पूरे प्रकरण पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सदन में जिस तरह भड़के हुए नजर आए उसे लेकर बीजेपी के नेता कुछ भी बोलने से बच रहे हैं. 


सरकार में शामिल मंत्रियों ने चुप्पी साध रखी है लेकिन बीजेपी के विधायक केवल इतना भर कह पा रहे कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ज्यादा संसदीय अनुभव है, इसलिए उन्हें कुछ नहीं कहना. सदन में बीजेपी विधायक संजय सरावगी के सवाल पर विवाद शुरू हुआ था लेकिन सदन के बाहर निकलने पर संजय सरावगी ने इस मामले पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. उन्होंने मीडिया के सवालों से बचते हुए कहा कि सदन में जो कुछ हुआ उसे सबने देखा है.


उधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और स्पीकर विजय कुमार सिन्हा के बीच हुए प्रकरण को लेकर कांग्रेस ने एनडीए पर तंज कसा है. कांग्रेसी विधायक शकील अहमद खान ने कहा है कि एनडीए में तालमेल खत्म हो चुका है और दोनों दल एक दूसरे को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं. सत्ता पक्ष के अंदर तालमेल की भारी कमी है और यह बात अब सदन में भी दिखने लगी है. कांग्रेस विधायक ने कहा है कि आज सदन के अंदर जो कुछ हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है और यह बताता है कि सरकार में शामिल घटक दलों के बीच आपस में कोई सद्भावना नहीं है.