कोरोना इफेक्ट : सभी जिलों के DEO से विभाग ने अग्रिम राशि वापस मांगी, बिहार दिवस समारोह के लिए दिया गया था ढ़ाई लाख

कोरोना इफेक्ट : सभी जिलों के DEO से विभाग ने अग्रिम राशि वापस मांगी, बिहार दिवस समारोह के लिए दिया गया था ढ़ाई लाख

PATNA : बिहार में करो ना इफेक्ट के कारण फैसले दर फैसले लिए जा रहे हैं. शिक्षा विभाग ने राज्य के सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को बिहार दिवस समारोह के आयोजन के लिए दी गई अग्रिम राशि वापस लौटाने का निर्देश दिया है. राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी ने सभी जिलों क बिहार में करोना इफेक्ट के कारण फैसले दर फैसले लिए जा रहे हैं. शिक्षा विभाग ने राज्य के सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को बिहार दिवस समारोह के आयोजन के लिए दी गई अग्रिम राशि वापस लौटाने का निर्देश दिया है. राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी ने सभी जिलों के डीईओ को यह निर्देश दिया है कि वह अग्रिम राशि मुख्यालय को वापस कर दें. 


बिहार दिवस समारोह के आयोजन के लिए सभी जिलों के डीईओ को ढाई लाख रुपए अग्रिम राशि के तौर पर दिए गए थे, लेकिन अब कोरोना वायरस को देखते हुए बिहार दिवस का आयोजन रद्द कर दिया गया है. इस आयोजन के रद्द होने के साथ ही अग्रिम राशि की वापसी के लिए विभाग ने पहल कर दी है. 


सीतामढ़ी को छोड़कर सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को लिखे गए लेटर के मुताबिक 22 से 24 मार्च तक आयोजित होने वाली बिहार दिवस समारोह की राशि वापस मांगी गई है. राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी विभा कुमारी की ओर से जिला शिक्षा पदाधिकारियों को यह निर्देश दिए गए हैं.