रूस ने बना ली कोरोना की वैक्सीन, राष्ट्रपति पुतिन का दावा- बेटी को भी दी गई वैक्सीन

रूस ने बना ली कोरोना की वैक्सीन, राष्ट्रपति पुतिन का दावा- बेटी को भी दी गई वैक्सीन

DESK : कोरोना महामारी से जूझ रही पूरी दुनिया के सामने एक अच्छी खबर है. रूस ने कोरोना की सफल वैक्सीन बना ली है. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने खुद इस बात की जानकारी दी है. राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बताया है कि रूस ने सफलतापूर्वक कोरोना की वैक्सीन बना ली है और उनकी बेटी को भी या वैक्सीन लगाई गई है. 


आपको बता दें कि दुनिया भर में कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए व्यक्ति बनाने का काम अलग-अलग स्तरों पर चल रहा है. डब्ल्यूएचओ की मानें तो 100 से  ज्यादा कंपनियां अलग-अलग देशों में वैक्सीन बनाने का काम कर रही यहीं.  लेकिन रूस का दावा सफल व्यक्ति को लेकर है अगर उसका यह लाइन सही साबित होता है तो डब्ल्यूएचओ की तरफ से इस वैक्सीन को मंजूरी मिल जाएगी और दुनिया के लिए यह सबसे बड़ी राहत की खबर होगी. 



व्लादिमीर पुतिन ने बताया कि उनकी बेटी को कोरोना वायरस हुआ था, जिसके बाद उसे ये नई वैक्सीन दी गई. कुछ देर के लिए उसका तापमान बढ़ा लेकिन अब वो बिल्कुल ठीक है. जानकारी के मुताबिक, इस वैक्सीन को मॉस्को के गामेल्या इंस्टीट्यूट ने डेवलेप किया है. मंगलवार को रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय ने वैक्सीन को सफल करार दिया. इसी के साथ व्लादिमीर पुतिन ने ऐलान किया कि रूस में जल्द ही इस वैक्सीन का प्रोडक्शन शुरू किया जाएगा और बड़ी संख्या में वैक्सीन की डोज़ बनाया जाएगा.