रूपेश हत्याकांड के कथित खुलासे के बाद मृतक के घर क्यों गये पटना के SSP, क्या परिजनों को चुप कराने की हो रही कोशिश

रूपेश हत्याकांड के कथित खुलासे के बाद मृतक के घर क्यों गये पटना के SSP, क्या परिजनों को चुप कराने की हो रही कोशिश

PATNA : बहुचर्चित रूपेश सिंह हत्याकांड की गुत्थी को कथित तौर पर सुलझा लेने के दावे के बाद पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा आज रुपेश की पत्नी और परिजनों से मिलने पहुंच गये. रूपेश की हत्या के बाद पटना के एसएसपी ने कभी उनकी विधवा या परिजनों से मुलाकात नहीं की थी. लेकिन जब हत्याकांड की गुत्थी सुलझा लेने का दावा किया गया और उस पर परिजनों ने ही गंभीर सवाल उठाये तो पटना के एसएसपी छपरा में रूपेश के परिजनों से मिलने चले गये. 


क्यों छपरा पहुंच गये पटना के एसएसपी
ये अपने आप में अजूबा वाकया है कि किसी हत्याकांड की गुत्थी सुलझा लेने के बाद पुलिस का बड़ा अधिकारी मृतक के परिजनों से मिलने पहुंच जाये. पटना में ही ढ़ेर सारे कांड हुए होंगे. पटना के एसएसपी मामले को सुलझा लेने के दावे के बाद किसी मृतक के परिजनों से मिलने नहीं गये होंगे. लेकिन रूपेश की हत्याकांड के बाद वे पटना से चलकर छपरा पहुंच गये. एसएसपी दो घंटे तक बंद कमरे में रूपेश के परिजनों को समझाते रहे. क्या समझाते रहे इसका अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है.


SSP बोले- जब जरूरत हुई तो मिलने आये
रूपेश के परिजनों से मिलने के बाद जब पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा बाहर निकले तो मीडिया ने घेरा. पूछा-रूपेश के परिजनों से अब मिलने का क्या कारण है. एसएसपी बोले-वे अब तक रूपेश के परिजनों से नहीं मिले थे. उनका फर्ज बनता था कि वे परिजनों से मिले और उन्हें सांत्वना दें. पहले मिलने का कोई कारण नहीं था. अब उनके पास कारण है इसलिए वे मिलने आये हैं. एसएसपी बोले-मैंने हत्याकांड के खुलासे और अभियुक्त की गिरफ्तारी से जुड़ी हर जानकारी रूपेश के परिजनों को दे दी है. उन्हें बताया है कि पुलिस ने कैसे इस केस का उद्भेदन किया है. पुलिस अभी तीन और अभियुक्तों की गिरफ्तारी की कोशिश कर रही है. उनके गिरफ्तार होने के बाद और बातें सामने आ सकती है.


उधर रूपेश के बड़े भाई नर्मदेश्वर सिंह ने कहा कि एसएसपी ने कहा कि फिलहाल एक अभियुक्त की गिरफ्तारी हुई है जिसमें रोडरेज की बात सामने आयी है. लेकिन अभी और अभियुक्तों की गिरफ्तारी होगी तो नयी बातें आ सकती हैं. इसलिए आप लोग इंतजार करिये. एसएसपी ने कहा कि वे सारा राज खोल देंगे.


क्या रूपेश के परिजनों की जुबान बंद कराने की हो रही कोशिश
सवाल ये उठ रहा है कि क्या रूपेश के परिजनों की जुबान बंद कराने की कोशिश हो रही है. आखिरकार पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा पहली दफे किसी हत्याकांड के उदभेदन के दावे के बाद मृतक के परिजनों से मिलने क्यों पहुंचे. दरअसल रूपेश हत्याकांड को लेकर पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा के दावे को परिजनों ने सिरे से खारिज कर दी थी. रूपेश के परिजनों के बयान से ये साफ हो गया था कि पटना के एसएसपी गलतबयानी कर रहे हैं.


रूपेश की गाड़ी के एक्सीडेंट की जो कहानी पटना पुलिस ने सुनायी उसे रूपेश के परिजन सरासर गलत बता रहे थे. पटना के एसएसपी ने जिस जगह पर एक्सीडेंट होने की बात कही थी वहां एक्सीडेंट हुआ ही नहीं था. जहां एक्सीडेंट हुआ था वहां कोई विवाद ही नहीं हुआ था. फिर वो मर्डर का मकसद यानि मोटिव कैसे बन गया.


रूपेश के परिजन बार बार ये कह रहे हैं कि इस मामले में किसी को बचाने की कोशिश हो रही है. उनके बयानों के बाद नीतीश सरकार और पुलिस की पूरे देश में भद्द पिट रही थी. इस पूरे प्रकरण के बाद अगर पटना के एसएसपी छपरा में जाकर रूपेश के परिजनों से मिलें तो मकसद समझने के लिए दिमाग पर ज्यादा जोर लगाने की जरूरत नहीं होनी चाहिये.


रूपेश की पत्नी को मिला गार्ड
पटना के एसएसपी ने बताया कि रूपेश की पत्नी को पुलिस ने आज से सुरक्षा दी है. उन्हें एक बॉडीगार्ड उपलब्ध करा दिया गया है. सवाल ये भी है कि हत्या के इतने दिनों बाद जब पुलिस के दावों पर गंभीर सवाल उठाया गया तभी गार्ड क्यों मिला. सुरक्षा की मांग तो काफी पहले से की जा रही थी. पुलिस इन सवालों का जवाब नहीं देगी.