रूपेश हत्याकांड : आरोपी ऋतुराज के एनकाउंटर की आशंका, वकील ने कोर्ट में जतायी चिंता तो रिमांड पर सुनवाई टली

रूपेश हत्याकांड : आरोपी ऋतुराज के एनकाउंटर की आशंका, वकील ने कोर्ट में जतायी चिंता तो रिमांड पर सुनवाई टली

PATNA : इंडिगो के एयरपोर्ट स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की हत्या से जुड़ी इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. पटना पुलिस की तरफ से हत्याकांड में मुख्य आरोपी बनाए गए ऋतुराज की रिमांड को लेकर आज निचली अदालत में सुनवाई हुई लेकिन रिमांड पर कोई फैसला नहीं हो सका.


दरअसल ऋतुराज के वकील ने कोर्ट के सामने यह आशंका जताई कि उसके क्लाइंट का एनकाउंटर कर सकती है. ऋतुराज के वकील ने कोर्ट के सामने यह गुहार लगाई कि बिना उसका पक्ष पूरी तरह से सुने हुए पुलिस को रिमाइंडर न दी जाए. क्योंकि इससे उसके क्लाइंट की जीवन को खतरा हो सकता है.


इस हाईप्रोफाइल हत्याकांड में इस तरह की बात सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. आरोपी ऋतुराज के वकील ने आवेदन दाखिल आरोप लगाया है कि पटना पुलिस रितुराज का फर्जी एनकाउंटर दिखाकर उसकी हत्या कर सकती है या उसे झूठे आपराधिक मुकदमे में फंसा सकती है. कोर्ट इस मामले को काफी गंभीरता से ले रहा है. कोर्ट ने फिलहाल आरोपी ऋतुराज को रिमांड करते हुए फुलवारी जेल भेज दिया है.


आपको बता दें कि बहुचर्चित रूपेश सिंह हत्याकांड में गिरफ्तार आरोपी ऋतुराज को बीते 3 फरवरी को आर्म्स एक्ट में बुधवार को अपर न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में पेश किया था.कोर्ट ने ऋतुराज को न्यायिक हिरासत में लेते हुए फुलवारी जेल भेज दिया.पटना पुलिस ने 2 फरवरी को रितुराज के घर आर्दश नगर, खेमनीचक में छापेमारी कर भागते हुए रितुराज को पकड़ लिया और उसके पास से पुलिस ने उसके पास से एक पिस्तौल और चार जिंदा कारतूस बरामद किया था.


आपको बता दें कि इससे पहले फर्स्ट बिहार से बातचीत में आरोपी ऋतू राज की पत्नी साक्षी और उसकी मां पुष्प देवी ने पटना पुलिस के ऊपर काफी गंभीर आरोप लगाए. पत्नी का आरोप लगाया था कि पुलिस ने मेरी पति को फर्जी फंसाया है, जिस दिन पुलिस ने मेरे पति को उठाया, उसी दिन मुझे भी हिरासत में लेकर पुलिस गई. मुझे दो दिनों तक बहुत मारा गया और धमकाया गया.


उधर रुपेश के भाई नंदेश्वर सिंह ने साफ कहा कि रोडरेज में यह वारदात हुई, अपराधी के इस कबूलनामे पर यकीन नहीं है. रोडरेज से जुड़ा पटना पुलिस के पास कोई ठोस साक्ष्य नहीं है. इस घटना के पीछे बड़ी साजिश रची गई है. पकड़ा गया अपराधी रितुराज हत्यारा हो सकता है लेकिन कहानी कुछ और हो सकती है. इसलिए इसकी गहन जांच की जानी चाहिए.