आरके सिन्हा को राज्यसभा का टिकट नहीं मिलने से कायस्थ समाज नाराज, विधानसभा चुनाव में BJP को सिखाएंगे सबक

आरके सिन्हा को राज्यसभा का टिकट नहीं मिलने से कायस्थ समाज नाराज, विधानसभा चुनाव में BJP को सिखाएंगे सबक

PATNA : आरके सिन्हा का राज्यसभा टिकट काटे जाने से कायस्थ समाज में भारी नाराजगी है। अखिल भारतीय कायस्थ महासभा ने बीजेपी को कायस्थ विरोधी बताते हुए इस कदम को कायस्थ समाज की अस्मिता पर हमला बताया है। महासभा ने कहा कि आने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी को इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी।


अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविनंदन सहाय ने कहा है कि भाजपा ने अपने सबसे वरिष्ठ नेता आरके सिन्हा को दूसरी बार राज्यसभा के लिए टिकट ने देकर सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की अपनी नीति पर प्रश्न चिन्ह खड़ा कर दिया है। उन्होनें कहा कि आरके सिन्हा ने हमेशा सर्व समाज के कल्याण के लिए अपना जीवन देकर भाजपा की नींव मजबूत की है। बावजूद इसके उनकी समर्पित निष्ठा और सेवा की घोर उपेक्षा इसलिए की जाती रही है कि वे कायस्थ समाज से आते हैं। कायस्थ समाज इसकी निंदा करता है। उन्होनें कहा कि कायस्थ समाज को राजनीति में हाशिये पर भेजने की नीति अपना कर पार्टी ने अपना कायस्थ विरोधी चेहरा उजागर किया है।


रवि नंदन सहाय ने कहा कि महासभा जल्द ही एक महासंसद बुलाएगी। जिसमें राजनीति में कायस्थ समाज की हो रही उपेक्षा  पर चिंतन करते हुए तय किया जाएगा कि अगले विधानसभा चुनाव में क्या रणनीति बनायी जाए ताकि कायस्थ वरोधी नीति की वास्तविकता का पर्दाफाश किया जा सके।प्रेस कॉफ्रेंस में अखिल भारतीय कायस्थ महसभा के डॉ निर्मल कुमार श्रीवास्तव, महासचिव सुजीत कुमार वर्मा, कुमार अनुपम, सुदामा सिन्हा, शालिनी सिन्हा, अमिताभ, मनोज कुमार मनोज समेत तमाम महासंघ के पदाधिकारी मौजूद थे।