राजद की संसदीय बोर्ड की बैठक जारी, राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों की हो सकती है घोषणा

राजद की संसदीय बोर्ड की बैठक जारी, राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों की हो सकती है घोषणा

PATNA: राजद में राज्यसभा के उम्मीदवार तय करने को लेकर आज पार्टी की दो महत्वपूर्ण बैठक हो रही है। सबसे पहले प्रदेश संसदीय बोर्ड की बैठक होगी उसके केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक होगी। पूर्व सीएम राबड़ी देवी और मीसा भारती, तेजप्रताप यादव बैठक में मौजूद हैं। ऐसे चर्चा हो रही है कि मीसा भारती को राज्यसभा का टिकट दिया जा सकता है। प्रदेश संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी की अध्यक्षता में राज्यसभा चुनाव को लेकर बैठक हो रही है। प्रदेश संसदीय बोर्ड इस प्रस्ताव को केंद्रीय संसदीय बोर्ड को भेजेगा जिसके बाद केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक में इस पर फैसला होगा। 


जिसमें अंतिम फैसला राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव लेंगे। राजद के पार्टी दफ्तर में राजद के कई नेता मौजूद रहेंगे। राज्यसभा मामले में फैसला लालू यादव लेते हैं और संसदीय बोर्ड प्रस्ताव पारित करता है। बिहार में राज्यसभा की पांच सीटों पर चुनाव हो रहे है। राजद के पाले में दो सीटे आई है। पहली सीट के लिए मीसा भारती का नाम सामने आ रहा है लेकिन दूसरी सीट के दावेदार कौन है यह अभी स्पष्ट नहीं सका है। इन दोनों सीटों पर अंतिम फैसला राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को लेना है। दिल्ली से पटना लौटने पर तेजस्वी यादव ने यह कहा था कि राज्यसभा प्रत्याशियों के चुनाव पर अंतिम फैसला राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव लेंगे। 


प्रदेश कार्यालय में संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई गई है। जिसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को छोड़ पार्टी के कई बड़े नेता शामिल हैं। संसदीय बोर्ड की बैठक में राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर भी चर्चा होगी। साथ ही छात्र राजद के अंदर अपने उम्मीदवार को चुनाव जीताने की रणनीति बनेगी और पार्टी के अंदर चल रहे सदस्यता अभियान और अन्य कार्यक्रमों की भी चर्चा हो सकती है। आरजेडी की इस अहम बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, मीसा भारती और तेज प्रताप यादव आरजेडी के पार्टी दफ्तर में मौजूद हैं।