आरजेडी ने NTA को नेशनल टॉर्चर एजेंसी बताया, कहा-NEET पेपर लीक करने वाला शख्स BJP के बड़े नेता का करीबी

आरजेडी ने NTA को नेशनल टॉर्चर एजेंसी बताया, कहा-NEET पेपर लीक करने वाला शख्स BJP के बड़े नेता का करीबी

PATNA: नीट UG 2024 को लेकर पूरे देश में बवाल मचा हुआ है। बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई NEET एग्जाम में हुए पेपर लीक मामले की जांच कर रही है। अब तक कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से भी इसके तार जुड़ने की बात सामने आ रही है। ऐसी चर्चा है कि तेजस्वी यादव के प्राइवेट सेकेट्री प्रीतम कुमार को इओयू पूछताछ के लिए बुलाएगी। वही इसे लेकर राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता व राज्यसभा सांसद मनोज सिन्हा ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत की। कहा कि खास व्यक्ति को बचाने के लिए एक झूठी कहानी रची जा रही है। NEET पेपर लीक करने वाला शख्स BJP के बड़े नेता का करीबी है। एनटीए के करप्ट लोगों और धर्मेंद्र प्रधान को बचाया जा रहा है। उन तमाम लोगों को भी बचाया जा रहा है जो एक जिले से आकर पूरे देश की परीक्षा का स्कैम करते हैं।


एनटीए का मतलब मनोज झा ने नेशनल टॉर्चर एजेंसी बताया। कहा कि यह 25 लाख बच्चे के भविष्य का सवाल है। बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा से उन्होंने कहा कि गेस्ट हाउस की झूठी कहानी बनाकर इसे नहीं उलझाइये। हर कोई अपने- अपने एजेंडे पर पर काम कर रहा है और अपने आकाओं को बचाने में लगा हुआ है। हरियाणा में एक बीजेपी के मंत्री के स्कूल में बने परीक्षा केंद्र से 6 बच्चे टॉपर के लिस्ट में है। पूरे देश में नीट को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए एनटीओ को खत्म करना चाहिए लेकिन यह नहीं हो रहा है उसकी जगह यह चर्चा चल रही है कि गेस्ट हाउस बुकिंग किसने करवाई। 


मनोज झा ने आगे कहा कि बड़े चेहरे को बचाने के लिए एक सरकारी मुलाजिम को बदनाम करने की साजिश रची गयी है। बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा खुद  कह रहे हैं नीट में इतना बड़ा घपला हुआ है जबकि केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान कह रहे थे कि कुछ हुआ ही नहीं है। इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चुप्पी साधे बैठे हैं। केंद्रीय शिक्षा मंत्री और प्रधानमंत्री दोनों को इस्तीफा दे देना चाहिए। 


मनोज झा ने कहा कि नीट की परीक्षा रद्द कर देनी चाहिए। सिर्फ 25 लाख युवा नहीं है उनका परिवार है। आने वाले वर्षों के जो 25-25 लाख युवा है उनका भरोसा प्रधानमंत्री और धर्मेन्द्र प्रधान से उठ गया है। एनटीए खत्म होना चाहिए। एनटीए का मतलब नेशनल टॉर्चर एजेंसी है।


मनोज सिन्हा ने कहा कि बिहार में गेस्ट हाउस की कहानी बनाई जा रही है। ये पत्र आ कहां से रहा है। नीट में जो बड़े-बड़े एक जिले के लोग हैं पूरे देश में उनका नेटवर्क है। उसे बचाने के लिए झूठी कहानियां विजय सिन्हा गढ़ रहे हैं। किस तरह की जुबान विजय सिन्हा बोल रहे हैं। जो खुद ही कबूल चुके हैं कि गेस्ट हाउस में उनके पीएस प्रदीप श्रीवास्तव रूम बुक करवाते है। उन्होंने कहा कि प्रीतम जी ने फोन किया कोषांग के ब्रेकेट में लिखा कि पत्र संख्या 440 आपसे बड़ी कृपा होगी कि वो पत्र लाकर हमें दे दीजिए। क्योंकि विजय सिन्हा ने कहा है कि उनके पीएस है प्रदीप श्रीवास्तव वो रुम बुकिंग करते हैं। उन्होंने कहा कि नीट पेपर लीक करने वाला शख्स बीजेपी के बड़े नेता का करीबी है।