आरजेडी में राज्यसभा चुनाव को लेकर शुरू हुआ फैमिली ड्रामा, तेजस्वी बैठक से रहे दूर

आरजेडी में राज्यसभा चुनाव को लेकर शुरू हुआ फैमिली ड्रामा, तेजस्वी बैठक से रहे दूर

PATNA: राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश कार्यालय में राष्ट्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक खत्म हो गयी। बैठक में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शामिल नहीं हुए। जबकि पूर्व सीएम राबड़ी देवी, मीसा भारती, तेजप्रताप यादव,अब्दुलबारी सिद्दीकी,जगदानंद सिंह, श्याम रजक समेत राजद के कई नेता मौजूद रहे। 


पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक खत्म होने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए राजद के वरीय नेता अब्दुलबारी सिद्दकी ने कहा कि राज्य और राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक में राज्यसभा चुनाव के लिए जिन उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई है उन नामों को राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव के समक्ष भेज दिया गया है। राजद सुप्रीमो अब इस पर अंतिम फैसला लेंगे।


राज्यसभा के दोनों उम्मीदवार राष्ट्रीय जनता दल की तरफ से कौन है पार्टी की तरफ से जिन नामों की चर्चा हुई है उसे फिलहाल गोपनीय रखा गया है। जबकि वही पार्टी कार्यालय में आज तेजप्रताप जिंदाबाद के नारे लगाए गये। तेजप्रताप को राज्यसभा भेजे जाने को लेकर उनके समर्थकों की तरफ से माला पहनाया गया और नारेबाजी की गयी। लेकिन यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि दो उम्मीदवारों के नामों में एक नाम तेजप्रताप का है। अब्दुलबारी सिद्दकी से जब इस संबंध में पूछा गया तो वे भी इस संबंध में कुछ भी बोलने से बचते दिखे।


वही राजद के पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक खत्म होने के बाद जब मीसा भारती घर जाने के लिए गाड़ी में बैठने लगी और मीडिया ने उनसे सवाल किए तब वह तेजस्वी यादव के इस बैठक में ना शामिल होने पर डैमेज कंट्रोल करते हुए कहा कि तेजस्वी यादव किसी और मीटिंग में थे इसलिए इस बैठक में शामिल नहीं हो सके। लेकिन सवाल यह है कि आज दिल्ली से आने के बाद तेजस्वी यादव सीधा अपने आवास 10 सर्कुलर रोड गए लेकिन इस बैठक में मौजूद नहीं हुए। 


मीसा भारती के इन बातों पर विश्वास कैसे किया जाए क्योंकि बैठक के बीच जब प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह निकले तो वह अपने हाथों में उन दोनों चिट्ठियों को रखे हुए थे जिनमें उन उम्मीदवारों के नाम थे और वह दोनों चिट्ठियों को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के पास गए हुए थे ऐसे में तेजस्वी यादव किसी दूसरे बैठक में कैसे शामिल हो सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार राजद के केंद्रीय संसदीय और राज्य संसदीय की बैठक में शामिल होने के लिए तेजस्वी यादव दिल्ली से आज पटना आए हुए थे लेकिन बैठक में वे शामिल नहीं हुए। राजनीतिक गलियारों में अब इसके कई मायने भी निकाले जा रहे हैं।


वही बैठक के बाद पार्टी के वरीय नेता अब्दुलबारी सिद्दकी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। माननीय सदस्य इस बैठक में शामिल हुए। सर्वसम्मती से यह प्रस्ताव पारित किया गया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को राज्यसभा और विधान परिषद के चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के चयन की जिम्मेदारी दिया गया है। केंद्रीय संसदीय बोर्ड ने इसके लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद जी को अधिकृत किया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अब इस पर फैसला लेंगे।