RJD के युवराज के कारण बीमा भारती हारी, तेजस्वी पर बरसे पूर्णिया सांसद, कहा-चुनाव-प्रचार के अंतिम दिन क्यों मनाने गये थे पिकनिक?

RJD के युवराज के कारण बीमा भारती हारी, तेजस्वी पर बरसे पूर्णिया सांसद, कहा-चुनाव-प्रचार के अंतिम दिन क्यों मनाने गये थे पिकनिक?

PURNEA: रुपौली विधानसभा उपचुनाव के नतीजे सामने आ गये हैं। निर्दलीय बाहुबली प्रत्याशी शंकर सिंह ने बड़ी जीत हासिल की है। नीतीश की पार्टी जेडीयू से कलाधार मंडल और तेजस्वी के उम्मीदवार बीमा भारती को शंकर सिंह ने धूल चला दी है। जबकि बीमा भारती पांच बार से रुपौली की विधायक थी उन्हें पूरा विश्वास था कि इस बार भी रुपौली की जनता का आशीर्वाद मिलेगा। लेकिन पूर्णिया से लोकसभा चुनाव में हार का मुंह देने के बाद रुपौली विधानसभा उपचुनाव में भी बीमा भारती को हार का सामना करना पड़ा। रुपौली में निर्दलीय उम्मीदवार के विधानसभा उपचुनाव जीतने और जेडीयू की हार पर पूर्णिया के निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने कहा कि बीमा भारती की हार पर कांग्रेस को सचेत हो जाना चाहिए।


 वही राष्ट्रीय जनता दल और तेजस्वी यादव पर जमकर हमला बोला। कहा कि तेजस्वी यादव युवराज की तरह काम करते हैं। उपचुनाव के एक दिन पहले पहले रुपौली गये और पिकनिक मनाकर चले आए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि 20 सालों में नीतीश कुमार ने रुपौली के लिए काम नहीं किया। नीतीश और लालू दोनों से जनता का मोह भंग हो चुका है। कांग्रेस यहां निश्चित तौर विकल्प बन सकती है इसलिए कांग्रेस को सचेत कर रहा हूं। पप्पू यादव ने इसे अति पिछड़ा वर्ग की हार करार दिया और तेजस्वी से सवाल पूछा कि बीमा भारती को बलि का बकरा क्यों बनाया गया? 


बीमा भारती से कोऑर्डिनेशन नहीं बनाया गया इसीलिए यह हार हुई। पप्पू यादव ने स्पष्ट तौर पर कहा कि नरेंद्र मोदी को छोड़कर सभी लोगों ने जाकर रुपौली में चुनाव प्रचार किया लेकिन नतीजा उल्टा निकला। पप्पू याद ने कहा कि बिहार में मंत्री और अधिकारी टेंडर कर रहे हैं और जमकर लूट रहे हैं। संविधान हत्या दिवस मनाने के केंद्र के फैसले पर सांसद पप्पू यादव ने कहा संविधान के बाद इमरजेंसी के बाद कई बार इंदिरा जी प्रधान प्रधानमंत्री बनी कई बार कांग्रेस की सरकार बनी सारे लोगों ने माफ कर दिया लोग भूल गए।


 बिहार की जो स्थिति है आज आप पूरे देश में जीडीपी सबसे नीचे है। बिहार का जो इंडेक्स है जो सबसे नीचे आप विशेष राज की बात कीजिए। विशेष पैकेज की बात कीजिए। लोगों के रोजगार की बात कीजिए । आरक्षण की बात कीजिए, महंगाई की बात कीजिए आप सिर्फ बातों को डाइवर्ट करने के लिए नफरत की बातें बोलते हैं।


बता दें कि बीमा भारती ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए इस सीट से इस्तीफा दिया था जिसके बाद से यह सीट खाली था। इस सीट को छोड़कर बीमा ने लोकसभा का चुनाव लड़ा लेकिन जीत हासिल नहीं कर पाई। पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव जीत गये। जिसके बाद फिर बीमा भारती ने रुपौली सीट दोबारा उपचुनाव लड़ने का फैसला लिया और चुनाव के मैदान में उतर गयी लेकिन इस बार वो फिर हार गयी। यहां भी बीमा भारती को निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह ने भारी मतों से हरा दिया। 8000 से ज्यादा वोट से शंकर सिंह ने जीत हासिल की है। चिराग पासवान की पार्टी ने जब शंकर सिंह को टिकट नहीं दिया तब वो निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला लिया और अब चुनाव जीत गये। बता दें कि बाहुबली शंकर सिंह ने पहले लोजपा के नेता थे। 2005 के विधानसभा चुनाव में लोजपा के उम्मीदवार थे। तब उन्होंने चुनाव जीत लिया था लेकिन उस वक्त सरकार नहीं बन पाई थी और विधानसभा भंग होने के कारण दोबारा चुनाव हुआ।


 दूसरी बार चुनाव होने पर शंकर सिंह बीमा भारती से चुनाव हार गये। जिसके बाद 2010,2015 और 2020 में भी शंकर सिंह लोजपा के टिकट पर चुनाव लड़े लेकिन जीत हासिल नहीं हुई लेकिन इस बार उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर जीत हासिल कर सबको चौका दिया है। रुपौली की इस जीत से जेडीयू और आरजेडी के नेता भी हैरान हैं। बीमा भारती तो इस बार पप्पू यादव से मदद मांगने गयी थी लेकिन इसके बावजूद वो चुनाव हार गयी। लोकसभा चुनाव हारने के बाद विधानसभा उपचुनाव भी हार गयी। दोनों चुनाव बीमा भारती ने निर्दलीय प्रत्याशी से ही हारी है। दोनों निर्दलीय पत्याशी का चुनाव चिन्ह कैची छाप था जबकि बीमा भारती का चुनाव चिन्ह लालटेन था। कैची ने लालटेन को लोकसभा और विधानसभा चुनाव दोनों हरा दिया है। शंकर सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को रुपौल में मात दी है। शंकर सिंह के बारे में बताया जाता है कि वो लिबरेशन आर्मी नामक गिरोह चलाते हैं. उनके खिलाफ 19 मामले अलग-अलग थाने में दर्ज हैं।