रियासी आतंकी हमले में पाकिस्तानी आतंकियों के शामिल होने की आशंका : दो संदिग्धों की तस्वीरें जारी

रियासी आतंकी हमले में पाकिस्तानी आतंकियों के शामिल होने की आशंका : दो संदिग्धों की तस्वीरें जारी

DESK : दिल्ली में एक तरफ जब राष्ट्रपति भवन में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह चल रहा था, तभी दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर के रियासी में श्रद्धालुओं से भरी एक बस पर आतंकी हमला हो गया। इस आतंकी हमले में पाकिस्तानी आतंकवादियों के हाथ होने के साक्ष्य सामने आ रहे हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने हमले में शामिल दो संदिग्ध आतंकवादियों की तस्वीरें जारी कर दी है।


दरअसल, रविवार को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों से भरी एक बस को अपना निशाना बनाया था। बस में सवार श्रद्धालु शिवखोड़ी मंदिर से कटरा होते हुए वैष्णों देवी मंदिर जा रहे थे। तभी पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास पहले से घात लगाए आतंकवारियों ने बस पर हमला बोल दिया। 


इस हमले की वजह से बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। आतंकवादियों ने बस पर अंधाधुंध फायरिंग की थी, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई जबकि कुल 41 लोग बुरी तरह से घायल हो गए। आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक लोगों को पूछताछ के लिए अपनी हिरासत में ले रखा है।


सुरक्षा एजेंसियों ने हमले में शामिल दो संदिग्ध आतंकवादियों की तस्वीरें जारी की है। इस हमले के लिए सुरक्षा एजेंसियां दो विदेशी आतंकी अबू हमजा और अधून के शामिल होने की बात कह रही हैं। इससे पहले रजौरी और पुंछ में हुए आतंकी हमलों के पीछे भी इन्हीं दोनों आतंकियों का हाथ होने की बात कही जा रही थी। फिलहाल सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। आशंका जताई जा रही है कि आतंकि अभी भी उसी इलाके में छुपे हो सकते हैं।