रील्स बनाने वाले सावधान, पुलिस वैन के सामने वीडियो बनाना पड़ गया भारी

रील्स बनाने वाले सावधान, पुलिस वैन के सामने वीडियो बनाना पड़ गया भारी

DESK: रील्स बनाने के नशा इन दिनों लोगों के सिर पर चढ़ा हुआ है। सोशल मीडिया वायरल होने के लिए लोग तरह-तरह के रील्स बनाते रहते हैं। लोगों का उद्धेश्य ही रहता है कि उनके वीडियो को ज्यादा से ज्यादा सब्सक्राइबर, लाइक और शेयर मिले। इस चक्कर में वो यह भी भूल जाते हैं कि वो जो कर रहे हैं सही है या फिर गलत। पटना के गोलघर के ठीक सामने मरीन ड्राइव पर कभी जाइए तो दिख जाएगा कि कैसे वहां लड़के और लड़कियां बीच सड़क पर रील्स बनाते है। इन लोगों को देखकर ऐसा लगता है कि इनको ना तो अपनी जान की फिक्र है और ना ही दूसरों की चिंता है। 


मरीन ड्राइव पर ये बाइक और कार को फर्राटे मारते दिखेंगे। जो अन्य लोगों के लिए भी खतरे से कम नहीं है। रील्स बनाने के लिए ये लोग रोज नये कंसेप्ट पर काम करते हैं ताकि उनका वीडियो तेजी से वायरल हो सके। ऐसे ही नये कंसेप्ट पर काम कर रहे एक युवक को थाने जाना पड़ गया। दरअसल मुजफ्फरपुर के कजरा थाना क्षेत्र में रील्स बनाने की सजा एक युवक को मिली। युवक ने पुलिस की गाड़ी के सामने रील बनाया और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। वीडियो अपलोड होते ही यह वायरल हो गया। वीडियो के वायरल होने के बाद इस पर पुलिस की नजर गई। 


फिर क्या था पुलिस ने युवक के ऊपर एक्शन ले लिया। रील्स बनाने वाले युवक को पुलिस ने दबोच लिया। उसे थाने पर लाया गया फिर पूछताछ के बाद दोबारा ऐसा नहीं करने की चेतावनी देकर उसे छोड़ दिया। युवक की पहचान विकास कुमार के रूप में हुई है जो मुजफ्फरपुर जिले के करजा थाना क्षेत्र का रहने वाला है। उसे रील्स बनाने का शौक जगा था। एक दिन करजा थाने की गाड़ी के सामने वो भोजपुरी गाने पर डांस करने लगा और इसका रील्स बनाकर सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर अपलोड कर दिया और धीरे-धीरे उसका वीडियो वायरल हो गया। फॉलोअर बढ़ाने के लिए उसने ऐसा किया था। पुलिस ने उसे हिरासत में लिया फिर पूछताछ कर हिदायत देकर छोड़ दिया। 


रील्स बनाने वाले युवक ने कहा..

मैं विकास कुमार उर्फ सत्या बिहारी ज्यादा से ज्यादा फॉलोअर्स और लाइक पाने के लिए अज्ञानतावश करजा गाड़ी थाने के सामने एक रील्स वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। जिसकी वजह से मुझे और मेरे परिवार को शर्मींदगी का सामना करना पड़ा। मैं भविष्य में इस प्रकार की गलती नहीं करूंगा। मैं आप सभी हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि आप लोग भी इस तरह का रील्स नहीं बनाएं जिससे आपकों और आपके परिवार को कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़े। 


मुजफ्फरपुर पुलिस ने रील्स बनाने वाले युवक का वीडियो अपलोड करते हुए एक्स पर लिखा कि..सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के उपरान्त हिरासत में लिए गए युवक का वीडियो/रिल्स बनाने वाले युवाओं से अपील....मुजफ्फरपुर पुलिस की आप सभी से अपील है, वीडियो/रील्स बनाए जाने के दौरान कानून का उल्लंघन नहीं करें अन्यथा कठोर कार्रवाई की जाएगी।