RCP बोले: मेरे BJP में जाने का ऑप्शन खुला है, नीतीश ने कहा था-आप मंत्री बनिये, ललन जी को अध्यक्ष बना देंगे

RCP बोले: मेरे BJP में जाने का ऑप्शन खुला है, नीतीश ने कहा था-आप मंत्री बनिये, ललन जी को अध्यक्ष बना देंगे

PATNA: JDU से इस्तीफा देने वाले आरसीपी सिंह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. आरसीपी ने कहा है कि उनका बीजेपी में जाने का ऑप्शन खुला है. जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जो लोग ये कह रहे हैं कि मैं नीतीश कुमार की मर्जी के बगैर केंद्र में मंत्री बन गया था, वे सरासर झूठ बोल रहे हैं. नीतीश कुमार ने मुझसे कहा था कि आप केंद्र में मंत्री बन जाइये, हम ललन सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष बना देंगे।


आरसीपी सिंह ने सुनाया वाकया

दरअसल पटना में आज जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा है कि नीतीश कुमार की मर्जी के बगैर आरसीपी सिंह केंद्र में मंत्री बन गये थे. ललन सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने तो 2019 में ही ये एलान कर दिया था कि जेडीयू केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में शामिल नहीं होगी. 2021 में आरसीपी सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष थे और उन्होंने शपथ ले लिया।


एक न्यूज चैनल से बातचीत में आऱसीपी सिंह ने मंत्री बनने का पूरा प्रकरण सुनाया. आरसीपी सिंह ने कहा कि 2021 में जब नरेंद्र मोदी कैबिनेट का विस्तार होने वाला था तो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नीतीश कुमार को फोन कर कहा था कि जेडीयू के किसी सांसद का नाम दीजिये जिसे मंत्री बनाया जाये. आरसीपी बोले- मुझे आज भी वह दिन याद है. 4 जुलाई 2021 को ललन सिंह मेरे पास नीतीश कुमार का संदेशा लेकर आये. ललन सिंह ने मुझसे कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार पर अमित शाह की बातचीत नीतीश जी से हुई है. लेकिन नीतीश जी ने कह दिया है कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह से इस मसले पर बात कर लीजिये. वही फैसला लेंगे. ललन जी ने मुझसे कहा कि आप अमित शाह से बात कर लीजिये।


आऱसीपी सिंह बोले-मैंने ललन जी से ही पूछा कि मैं क्या बात करूं. ललन सिंह ने सलाह दिया कि चार-पांच मंत्री पद मांग लीजियेगा. आरसीपी सिंह के मुताबिक नीतीश कुमार और ललन सिंह के कहने पर उन्होंने अमित शाह से बात की. अमित शाह ने साफ साफ कह दिया कि जेडीयू को सिर्फ एक मंत्री पद दिया जायेगा. आरसीपी सिंह बोले-अमित शाह ने मुझसे कहा कि आपको छोड़ कर किसी दूसरे को मंत्री भी नहीं बनायेंगे. जेडीयू से किसी को मंत्री बनायेंगे तो सिर्फ आपको।


आरसीपी सिंह ने कहा कि अमित शाह से हुई बात को सुनकर वे झिझक में थे. उसके बाद उन्होंने ललन सिंह को इस बातचीत की जानकारी दी. ललन सिंह ने कहा कि आप नीतीश जी से बात कर लीजिये. नीतीश जी एक मंत्री पद पर नहीं मानेंगे. आरसीपी बोले-ललन सिंह की सलाह पर मैं नीतीश कुमार के घर गया. वहां नीतीश जी को बताया कि अमित शाह से क्या बात हुई है. जैसे ही मैंने नीतीश जी को पूरी बात बतायी. वैसे ही नीतीश जी ने कहा-आप जाकर शपथ ले लीजिये, हम ललन सिंह को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना देंगे।


आरसीपी सिंह ने कहा कि जो लोग अब ये कह रहे हैं कि मैं अपने मन से केंद्र में मंत्री बन गया, वे तब क्यों नहीं बोले जब मैंने शपथ ली थी. मैं तो हर जगह ये कहता रहा कि नीतीश जी के निर्देश पर मैं मंत्री बना हूं. क्या नीतीश कुमार ने कभी खंडन किया. क्या ललन सिंह ने उस समय बोला था कि मैं खुद से मंत्री बन गया हूं. अब नयी-नयी कहानियां गढ़ी जा रही है।


बीजेपी में जाने का रास्ते खुले

आरसीपी सिंह से सवाल पूछा गया कि अब वे आगे क्या करेंगे. आरसीपी बोले-मैं पहले ही कह चुका हूं कि कार्यकर्ताओं से बात करके फैसला लूंगा. कार्यकर्ता जो कहेंगे वो करूंगा. सवाल पूछा गया कि क्या बीजेपी में जा सकते हैं. आरसीपी सिंह बोले-मैं पहले ही कह चुका हूं कि मेरे लिए सारे रास्ते खुले हैं. यानि बीजेपी में भी शामिल हो सकते हैं।