रामचरितमानस पर ज्ञान देने वाले मंत्री फंस गये, इंट्रप्शन की जगह इंट्रोगेशन बोलने लगे, सभापति ने कहा- इंट्रप्शन बोलिये

रामचरितमानस पर ज्ञान देने वाले मंत्री फंस गये, इंट्रप्शन की जगह इंट्रोगेशन बोलने लगे, सभापति ने कहा- इंट्रप्शन बोलिये

PATNA: रामचरित मानस को लेकर बिहार के शिक्षा मंत्री खूब विवादों में रहे हैं। दरअसल शिक्षा मंत्री अपने ज्ञान को लेकर चैलेंज करते रहते हैं। इसका असर बिहार विधानमंडल के बजट सत्र में देखने को मिला। शिक्षा मंत्री जब विधान परिषद में अपना बजट भाषण पढ़ने गये तब शिक्षा की जगह धर्मग्रंथ की चर्चा करने लगे।


जिसके बाद जेडीयू और आरजेडी के विधान परिषद के सदस्यों ने आपत्ति जतायी तो सभापति ने सीधे तौर पर कहा कि आप शिक्षा पर चर्चा करे। जिसके बाद सदन के अंदर बवाल मचा और सदन को स्थगित करना पड़ा। आज भी जब सेकंड हाफ में बिहार विधान परिषद में शिक्षा मंत्री अपना वक्तव्य रख रहे थे। वे बार-बार सदन के अंदर अन्य सदस्यों पर आरोप लगा रहे थे कि उन्हें बोलने से रोका गया।


 लेकिन जिस शब्द का वे इस्तेमाल कर रहे थे उस शब्द पर जब सभापति ने आपत्ति जतायी और उसे सुधारने की बात कही तो शिक्षा मंत्री नहीं सुधार सके। शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर कहने लगे कि उन्हें बोलने के लिए आधे घंटे का भी समय नहीं मिला। महोदय कितना इंट्रोगेशन हुआ। तब सभापति ने उन्हें टोका कि इंट्रोगेशन (INTERROGATION) नहीं इंट्रप्शन (INTERRUPTION) होगा। बिहार विधान परिषद में बिहार के शिक्षा मंत्री इस तरह के शब्दों में उलझते नजर आए। वे इंट्रप्शन की जगह इंट्रोगेशन बोलने लगे। सभापति के बोलने के बाद भी शब्दों का उच्चारण सही से नहीं कर पाएं।