रामचंद्र पूर्वे का दावा : अपनी मर्जी से छोड़ा प्रदेश अध्यक्ष का पद, लालू यादव को दी थी पहले ही जानकारी

रामचंद्र पूर्वे का दावा : अपनी मर्जी से छोड़ा प्रदेश अध्यक्ष का पद, लालू यादव को दी थी पहले ही जानकारी

PATNA : अंतिम वक्त में आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष पद की रेस से बाहर होने वाले रामचंद्र पूर्वे ने दावा किया है कि उन्होंने अपनी मर्जी से प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी छोड़ी है. उन्होंने कहा है कि उन्होंने अपने फैसले की जानकारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव को पिछले दिनों रिम्स में मुलाकात के दौरान दे दी थी और कहा था कि वह चाहते थे कि अब प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी पर कोई नया व्यक्ति बैठे.


रामचंद्र पूर्वे ने कहा है कि उन्होंने 10 साल प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर काम किया और लालू यादव से उन्होंने खुद आग्रह किया था कि प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी अब किसी नए व्यक्ति को दी जाए. रामचंद्र पूर्वे ने इस बात पर खुशी जताई है कि जगदानंद सिंह उनकी जगह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बन रहे हैं उन्होंने कहा है कि जगदा बाबू सिस्टम से काम करने वाले एक मजबूत संगठन करता है लिहाजा उनके प्रदेश अध्यक्ष बनने से पार्टी को फायदा पहुंचेगा.

रामचंद्र पूर्वे ने अब तक कभी भी पहले यह दावा नहीं किया कि वह प्रदेश अध्यक्ष नहीं बने रहना चाहते, लेकिन अब जब जगदानंद सिंह का नाम प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर सामने आ गया है तो पूर्वे यह दावा कर रहे हैं कि उन्होंने अपनी मर्जी से कुर्सी छोड़ी है.