राजधानी-संपूर्णक्रांति समेत सभी ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट, तत्काल टिकटों के लिए मची मारामारी

राजधानी-संपूर्णक्रांति समेत सभी ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट, तत्काल टिकटों के लिए मची मारामारी

PATNA : होली की खुमारी उतरते ही अब लोग काम पर लौटने लगे हैं। इसके साथ ही ट्रेनों में भीड़ बढ़ने लगी है। खासकर आज से पटना जंक्शन पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी है। होली की छुट्टी के बाद अब ड्यूटी पर लौटने की कवायद में लोग जुट गए हैं। खासकर दिल्ली जाने वाले यात्रियों की लंबी फेरहिस्त है और इधर ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट चल रही है। ऐसे में तत्काल टिकट को लेकर मारामारी मची हुई है।


पटना से जाने वाली ट्रेनों में राजधानी एक्सप्रेस, संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस, राजेन्द्रनगर लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, दानापुर पुणे, संघमित्रा समेत सभी ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट से यात्री परेशान हैं।तत्काल टिकट को लेकर बुधवार की देर रात से ही पटना जंक्शन और आसपास के स्टेशनों पर यात्री जुटने लगे थे।  आज सुबह से ही टिकटों के जुगाड़ में यात्री भटकते दिख रहे हैं। टिकट खिड़कियों पर भारी भीड़ है। पटना जंक्शन ही नहीं पाटलिपुत्र जंक्शन और राजेन्द्र नगर के अलावा फुलवारीशरीफ, बिहटा, पटना साहिब जैसे स्टेशनों पर भी तत्काल टिकट के लिए यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ी।


इधर रेलवे ने भीड़ के मद्देनजर किसी तरह की गड़बड़ी की संभावना को लेकर तत्काल काउंटरों पर विजिलेंस के अधिकारियों की तैनाती भी की गयी है।यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने बड़े स्टेशनों पर सतर्कता संदेश जारी किए हैं और दलालों पर पैनी नजर है। लेकिन टिकट दलाल छोटे स्टेशनों से टिकटों की कालाबाजारी करने से बाज नहीं आ रहे।हालांकि रेलवे भीड़ से निपटने के लिए कई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन कर रही है। लेकिन इन ट्रेनों के प्रति जानकारी के आभाव में रेगुलर ट्रेनों में ही टिकटों की मांग है। जिसकी वजह से लंबी वेटिंग लिस्ट हो गयी है।