राजधानी में तेज रफ़्तार ट्रैक्टर ने मां और बेटी को कुचला, सड़क पर लोगों ने किया बवाल

राजधानी में तेज रफ़्तार ट्रैक्टर ने मां और बेटी को कुचला, सड़क पर लोगों ने किया बवाल

PATNA : बिहार में सड़क हादसों के मामले लगातार इजाफा दिख रहा है। राज्य के अंदर शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो जिस दिन सड़क हादसों की वजह से लोगों की जान नहीं जाती हो। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला राजधानी पटना से निकलकर सामने आ रहा है। जहां एक तेज ट्रैक्टर ने मां और बेटी को कुचल दिया है। जिसमें दोनों की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इसके बाद मुआवजे की मांग को लेकर लोगों ने चार घंटे तक मुख्य सड़क पर आगजनी कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी किया। यह पूरा मामला पालीगंज अनुमंडल के रानीतालाब क्षेत्र की है।


मिली जानकारी के अनुसार,रानी तालाब क्षेत्र के पेट्रोल पंप के समीप बालू लदा ट्रैक्टर तेज रफ्तार आ रहा था। उसी दौरान पांच माह की बेटी को लेकर मां गुजर रही थी। लेकिन, ट्रैक्टर ड्राइवर कुचलते हुए निकल गया। इस घटना में मां और बेटी की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। मौत की सूचना मिलते ही परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है।


वहीं, इस घटना के बाद आक्रोशित परिजन और ग्रामीण फरार ट्रैक्टर चालक की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा करने लगे। इतना ही नहीं पटना-औरंगाबाद मुख्य सड़क पर आगजनी कर सड़क को पूरी तरह से जाम कर दिया। इस दौरान सड़क के दोनों तरफ कई किमी तक लंबी वाहनों को कतार लग गई। लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ हंगामा करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग करने लगे।


उधर, घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस को भी लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझा बुझाकर सड़क पर से जाम हटवाया। मां और बेटी के शव को कब्जे में लेकर कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया। मृतक की पहचान रानी तालाब थाना क्षेत्र के कनपा गांव निवासी राजनंदन साव की 22 वर्षीय पुत्री पूजा कुमारी और उनकी 5 वर्षीय की बेटी आराध्या कुमारी के रूप में की गई है।