राजधानी में पीटी टीचर पर लाठीचार्ज, परमानेंट और वेतन बढ़ोतरी को लेकर सचिवालय गेट के पास किया प्रदर्शन

राजधानी में पीटी टीचर पर लाठीचार्ज, परमानेंट और वेतन बढ़ोतरी को लेकर सचिवालय गेट के पास किया प्रदर्शन

PATNA : बिहार विधानसभा मानसून सत्र का आखिर दिन है। ऐसे में इस सत्र के शुरूआती दिनों से ही सड़क से लेकर सदन तक तक बवाल जारी है। आज सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले पटना में अपनी मांगों को लेकर फिजिकल टीचर सड़क पर उतर गए हैं। सचिवालय गेट के पास शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशक संघ की ओर से प्रदर्शन किया जा रहा है। वहीं पुलिस प्रदर्शनकारियों को आगे बढ़ने से रोक रही है।


जानकारी हो कि, विधानसभा मानसून सत्र होने की वजह से इस इलाके में धारा 144लागू है। लिहाजा यहां प्रदर्शन करने की अनुमति किसी को नहीं मिली हुई है। इन्हीं बातों को समझा कर पुलिस की टीम इन टीचरों को रोक रही थी। लेकिन टीचर अपनी मांग को लेकर आगे बढ़ते जा रहे थे। वहीं जब प्रदर्शनकारी नहीं मानें तो पुलिस ने विरोध जता रहे लोगों पर लाठीचार्ज किया। उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर मारा। महिलाओं को भी पुलिसकर्मी धकेलते हुए नजर आ रहे हैं। 


बताया जा रहा है कि फिजिकल टीचर्स शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशक के सेवा शर्त और वेतनमान में सुधार की मांग कर रहे हैं। इनका वेतन 8000 रुपए है। जिसे बढ़ाने की मांग की जा रही है। इसके साथ ही परमानेंट नौकरी की भी मांग कर रहे हैं। सचिवालय गेट के पास से सभी को हटा दिया गया है। पुलिस की ओर से लगातार कहा जा रहा है कि यह प्रदर्शन करने का स्थल नहीं है, प्रतिबंधित क्षेत्र है। यहां अनावश्यक भीड़ न लगाएं। परमिशन लेकर गर्दनीबाग धरना स्थल पर जाकर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करें।