झारखंड चुनाव: सीएम रघुवर दास ने खोला राज, कहा- यहां तक के सफर में मेरी अनपढ़ मां का बड़ा योगदान

झारखंड चुनाव:  सीएम रघुवर दास ने खोला राज, कहा- यहां तक के सफर में मेरी अनपढ़ मां का बड़ा योगदान

JARMUNDI: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर सीएम रघुवर दास ने जरमुंडी में जनसभा को संबोधित करते हुए अपने संघर्ष की कहानी बताई. दास ने कहा कि मेरे यहां तक पहुंचने में मेरी मां का बहुत बड़ा योगदान है. मेरी मां अनपढ़ जरूर थी लेकिन मेरे हर संघर्ष में मेरी मां थी. इसलिए हमने मुख्यमंत्री बनने के बाद ही महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए सखी मंडल का गठन किया. 

राज्य के विकास में महिलाओं का बड़ा योगदान

रघुवर ने कहा कि राज्य को आगे बढ़ाने में महिला शक्ति का बहुत बड़ा योगदान रहा है. जब तक महिला शक्ति को समाज से उनका हक नहीं मिलता तब तक ये राज्य आगे नहीं बढ़ सकता. भाजपा सरकार महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने की दिशा में काम कर रही है. 

बिजली के बिना कल्पना नहीं

रघुवर ने कहा कि बिजली के बिना विकास की कल्पना नहीं की जा सकती है. बिजली रहेगी तो हमारे बच्चे-बच्चियां पढ़ेंगे, किसानों को खेती में सिंचाई के काम होंगे. हमारी सरकार 300 एग्रीकल्चर फीडर अलग से बना रही है. घर-घर बिजली पहुंचाने के बाद भाजपा सरकार गांव-गांव स्ट्रीट लाइट लगाने का काम कर रही है. 3 महीने के अंदर भाजपा सरकार झारखंड के गांव-गांव में स्ट्रीट लाइट लगाने का काम करेगी. ताकि शहर की तरह गांव भी जगमग करें. इस दौरान रघुवर ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा और कहा कि इस बार भी कमल को वोट दें. क्योंकि डबल इंजन की सरकार से राज्य में तेजी से विकास होगा.