राबड़ी देवी फिर बनीं विधान परिषद में विरोध दल की नेता, आरजेडी की मांग पर सभापति ने लगाई मुहर

राबड़ी देवी फिर बनीं विधान परिषद में विरोध दल की नेता, आरजेडी की मांग पर सभापति ने लगाई मुहर

PATNA: पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी एक बार फिर से बिहार विधान परिषद में विरोधी दल की नेता बनाई गई हैं। आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह को पत्र लिखकर इसके लिए अनुरोध किया था, जिसपर कार्यकारी सभापति ने अपनी सहमति दे दी है। इसको लेकर विधान परिषद की तरफ से अधिसूचना जारी कर दी गई है।


दरअसल, विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने विरोधी दल के नेता के तौर पर राबड़ी देवी के नाम पर अपनी मुहर लगा दी है। इसके साथ ही साथ बीजेपी एमएलसी राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता और जेडीयू के ललन कुमार सर्राफ को सदम में सत्तारूढ़ दल का उपनेता की मान्यता कार्यकारी सभापति ने दी है।


वहीं बीजेपी की तरफ से संजय प्रकाश को उप मुख्य सचेतक और जेडीयू की तरफ से नीरज कुमार और रीता देवी को सचेतक की मान्ता दी गई है। बिहार विधान परिषद के 207वें सत्र को लेकर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कार्यकारी सभापति ने सदस्यों को सदन की गरिमा बरकार रखने को कहा है। सदन के सुगम और सफल संचालन को लेकर बैठक में चर्चा हुई है।


कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने सभी सदस्यों से 22 जुलाई से शुरू हो रहे सत्र के शांतिपूर्ण संचालन में सहयोग करने की अपील की है। इस बैठक में विजय चौधरी, संजय कुमार सिंह, सुनील कुमार सिंह, श्रीभगवान सिंह कुशवाहा, नवल किशोर यादव समेत अन्य सदस्य मौजूद थे।