पटना सहित बिहार के इस स्टेशन पर होगा राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव, जानिए कब से शुरू होगा सफ़र

 पटना सहित बिहार के इस स्टेशन पर होगा राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव, जानिए कब से शुरू होगा सफ़र

BHAGALPUR : रेल से सफर करने वाले यात्रियों के लिए यह काफी काम की खबर है। अब भागलपुर के रास्ते भी तेजस राजधानी एक्सप्रेस चलेगी। रेलवे ने अगरतला-आनंद विहार राजधानी एक्सप्रेस के भागलपुर में ठहराव की स्वीकृति दे दी है। इसके साथ ही रेलवे के तरफ से इसका  शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। इसके बाद अगरतला- भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल राजधानी एक्सप्रेस को स्वीकृति मिलने के बाद अब लोगों को इसके शुभारंभ का बेसब्री से इंतजार है। 


दरअसल, रेल मंत्रालय ने आखिरकार भागलपुर के लोगों की पुरानी मांग पूरी कर दी है। अब राजधानी एक्सप्रेस भागलपुर होकर चलेगी। अगरतला से आनंद विहार (नयी दिल्ली) जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव अब भागलपुर व जमालपुर में भी होगा।  गुरूवार को रेलवे बोर्ड ने इस ट्रेन के भागलपुर होकर चलाने की स्वीकृति देते हुए समय सारिणी के साथ नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। ट्रेन नंबर 20501 सोमवार को 15.45 बजे अगरतला से चलेगी।  वहीं गुवाहाटी, न्यू जलपाईगुड़ी व मालदा होकर ट्रेन मंगलवार की शाम 18.25 बजे भागलपुर पहुंचेगी। यहां पर ट्रेन पांच मिनट रुकेगी। इसके साथ ही 19.25 बजे यह जमालपुर में दो मिनट के लिए रुकेगी। 


इसके बाद यह ट्रेन बुधवार को सुबह 10.50 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी। उसके बाद आनंद विहार टर्मिनल से ट्रेन नंबर 20502 बुधवार शाम 19.50 बजे खुलेगी और कानपुर व डीडीयू, पटना होकर गुरुवार को ट्रेन जमालपुर 11.35 बजे और भागलपुर 12.35 बजे पहुंचेगी। भागलपुर में पांच मिनट का स्टाॅपेज रहेगा। 


उधर,  इस भागलपुर से राजधानी ट्रेन के सफर की सुविधा यात्रियों को दिसंबर 2023 या जनवरी 2024 से मिल सकती है।  हालांकि रेलवे की ओर से इसे लेकर अभी कोई पुष्ट जानकारी नहीं दी गयी है। बता दें कि भागलपुर को राजधानी का सौगात पहले ही मिला हुआ है। लेकिन यह ट्रेन नवगछिया रूट की थी। अब भागलपुर जंक्शन से राजधानी पकड़कर दिल्ली और अगरतला का सफर कर सकेंगे।