राजधानी में बेटे के सामने मां की गला रेतकर हत्या, पैसे के लेन- देन से जुड़ा है पूरा मामला

राजधानी में बेटे के सामने मां की गला रेतकर हत्या, पैसे के लेन- देन से जुड़ा है पूरा मामला

PATNA : बिहार में अपराधियों का तांडव लगातार जारी है। राज्य के अंदर शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो जिस दिन हत्या, लूट, छिनतई और गोलीबारी की खबरें निकल कर सामने नहीं आती हो। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला राजधानी पटना के दानापुर थाना इलाके से निकल कर सामने आ रहा है। जहां एक बेटे के सामने ही उसकी मां की गर्दन काट दी गई है। 


मिली जानकारी के अनुसार, राजधानी पटना में सनसनीखेज हत्या की घटना सामने आई है। जब एक  ने मासूम के सामने ही उसकी मां की गर्दन काटकर हत्या कर दी। कर्ज के पैसों को लेकर एक युवक ने महिला की हत्या को अंजाम दिया। यह वारदात दानापुर थानांतर्गत प्रखंड कार्यालय परिसर में हुई। मृतिका की पहचान लालसा देवी (36) के रूप में की गई है। हालांकि, घटना के एक घंटे के भीतर ही दानापुर पुलिस ने आनंदी राम नाम के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।


बताया जा रहा है कि, लालसा ने आनंदी को कमेटी से उठाकर ढाई लाख रुपये दिये थे। वह उन्हीं पैसों को देने के लिये कह रही थी। लेकिन आरोपित हर बार बात को टाल देता था। इसी बात से खफा होकर उसने लालसा की हत्या कर दी। वारदात के बाद आक्रोशित लोगों ने आरोपित के माता-पिता के साथ मारपीट भी किया। वारदात के दिन लालसा घर में अकेली थी। इसी बीच आनंदी झोपड़ीनुमा घर में घुस गया और महिला को चाकू से मारने की कोशिश की। यह देख महिला का छह वर्ष का बेटा दीपू विरोध करने लगा। आनंदी ने दीपू का गर्दन दबाते हुए उसे धकेल दिया। उसके बाद वह चिल्लाते हुए बाहर भागा। इस बीच आरोपित ने लालसा के गर्दन को धारदार चाकू से रेत डाला और भाग निकला।


उधर, इस घटना के बाद गिरफ्तार हुए आनंदी ने पुलिस को बताया कि लालसा ने कमेटी से रुपये कर्ज के रूप में लिये थे। उसमें वह गारंटर बना था। लालसा देवी रुपये वापस नहीं कर रही थी। इस वजह से वह परेशान था। थानेदार के मुताबिक आरोपित के बयान का सत्यापन किया जा रहा है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि इस हत्याकांड में आनंदी समेत पांच अन्य लोग शामिल थे। लोग सभी के खिलाफ केस करने की मांग पुलिस से कर रहे थे। आरोप है कि पांचों लोगों को नामजद करते हुए जब थाने में आवेदन दिया गया तो उसे वापस कर दिया गया।