पूर्वांचल एक्सप्रेस की बोगी से 450 ग्राम थाइलैंड निर्मित सोना बरामद, 30 लाख के गोल्ड के साथ 3 गिरफ्तार

पूर्वांचल एक्सप्रेस की बोगी से 450 ग्राम थाइलैंड निर्मित सोना बरामद, 30 लाख के गोल्ड के साथ 3 गिरफ्तार

MUZAFFARPUR: पूर्वांचल एक्सप्रेस की बोगी से 450 ग्राम थाइलैंड निर्मित सोना DRI और RPF ने बरामद किया है। बरामद सोने की कीमत 30 लाख रुपये बतायी जा रही है। गोल्ड के साथ 3 तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है। डीआरआई और आरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में यह सफलता हाथ लगी है। पेट्रोलियम पदार्थ की मदद से मलद्वार में छिपाकर सोना रखा गया था। 


मुजफ्फरपुर जंक्शन पर  (डीआरआई) राजस्व आसूचना निदेशालय व  (आरपीएफ) रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स मुजफ्फरपुर की संयुक्त टीम ने पूर्वांचल एक्सप्रेस से एक कैरियर और मलद्वार से साढ़े चार सौ ग्राम सोना का आभूषण जब्त किया। जब्त आभूषण का भारतीय बाजार में करीब तीस लाख रूपये मुल्य की आंकलन की गयी। डीआरआई के अनुसार, थाइलैंड निर्मित सोना का आभूषण  है। 


जानकारी मुताबिक डीआरआई व आरपीएफ ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर पूर्वांचल एक्सप्रेस के बी-थ्री कोच के बर्थ संख्या 44, 45 और 46 पर सफर कर रहें तीन कैरियर गोरखपुर के सिकरीगंज थाना क्षेत्र के कुई बाजार के व्यास मुनि कसौधन, सिकरी बाजार थाना क्षेत्र के ठाठी कसौजी बजार के संदीप कुमार गुप्ता और गुलहिया थाना के सरहरी निवासी बृजेश कुमार कसौधन के पास से आभूषण बरामद किया। 


तीनों को आरपीएफ की मदद से मौके से गिरफ्तार किया गया। आभूषण को थाइलैंड से तस्करी कर हावड़ा लाया गया, जहां से उसे कैरियर गोरखपुर ले जा रहे थे। फिलहाल डीआरआई तीनों से माड़ीपुर स्थित अपने क्षेत्रीय कार्यालय मे पूछताछ कर रही है। पूछताछ पूरी होने के बाद तीनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। आरपीएफ इंस्पेक्टर मनोज कुमार यादव ने बताया है कि डीआरआई को सोमवार की रात करीब एक बजे सोना तस्करी की सूचना मिली। 


उनके साथ आरपीएफ की टीम के साथ पूर्वांचल एक्सप्रेस के बी थ्री कोच में छापेमारी की गई। शक के आधार पर तीन लोगों से पूछताछ शुरू की गई। जिस दौरान सोना की बरामदगी की गयी। उन्होंने यह भी बताया है कि बरामद सोना का आभूषण एक व्यक्ति अपने मलद्वार में छिपाकर कर रखा था। जिसमें एक पेट्रोलियम पदार्थ की मदद से ली गई थी। उसने हावड़ा से तत्काल टिकट खरीदी थी।