पूर्वांचल एक्सप्रेस हादसे पर CM नीतीश ने दुख जताया, मृतक के आश्रितों को 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा की

पूर्वांचल एक्सप्रेस हादसे पर CM नीतीश ने दुख जताया, मृतक के आश्रितों को 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा की

DESK: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के नारायणपुर गांव के पास भीषण सड़क हादसा हुआ। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर दो बसों के बीच भीषण टक्कर में 8 लोगों की मौत हो गयी। इस हादसे में जिन 8 लोंगों की मौत हुई वो बिहार के रहने वाले थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस दर्दनाक हादसे पर दुख जताया है। 


उन्होंने पीड़ितों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। वही घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश अधिकारियों को दिया। वही मृतकों के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव तक पहुंचाने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। 


इस घटना से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफी मर्माहत हैं। इस हादसे को दुखद बताते हुए उन्होंने पीड़ित परिवार को इस दुख की घड़ी में धैर्य रखने की शक्ति देने की प्रार्थना ईश्वर से की। मुख्यमंत्री ने हादसे में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की। 


जानकारी के मुताबिक, यह घटना लोनी कटरा थानाक्षेत्र के नारायणपुर की है. बिहार से दिल्ली जा रही डबल डेकर बस आपस में टकरा गयी. घटना के बाद बाराबंकी जिला प्रशासन घटनास्थल पर पहुच गयी हैं और घायलों को इलाज के लिये अस्पताल भेजा गया है. बताया जा रहा है कि एक डबल डेकर बस को दूसरे बस ने पीछे से टक्कर मार दी, जिससे 8 यात्रियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि 10 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हैं.


हादसे में दोनों बसों में सवार करीब 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं, 8 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने मृतकों की पहचान लदोरा कल्याणपुर जिला समस्तीपुर बिहार के ओम प्रकाश राय (33 वर्ष), जिला मधुबनी बिहार के शिवधारी (42 वर्ष), कालापट्टी जिला मधुबनी बिहार के चितनारायण (75 वर्ष) व थाना पिपरी जिला सीतामढ़ी बिहार के कमलेश कुमार (23 वर्ष) के रूप में की है. 


बाराबंकी जिला प्रशासन द्वारा घायल यात्रियों को लखनऊ ट्रामा सेंटर भेजा गया है. बस में सवार घायल लोगों का कहना है कि यह घटना सुबह 4 बजे की है. सभी यात्रि सोये हुए थे, उसी समय पीछे से आ रही डबल डेकर बस पीछे से टक्कर मार दी. सुचना मिलने पर जिले के आलाधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गये हैं. यात्रियों के परिजन को भी सूचना दे दी गयी है.