पूर्व राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

पूर्व राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

UP: बड़ी खबर सियासी गलियारे से आ रही है। उत्तर प्रदेश विधानसभा के पूर्व स्पीकर और पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी का निधन हो गया है। 88 वर्ष के केशरीनाथ त्रिपाठी ने रविवार की सुबह प्रयागराज स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली। आज शाम चार बजे प्रयागराज के रसूलाबाद घाट पर दिवंगत केशरीनाथ त्रिपाठी का अंतिम संस्‍कार किया जाएगा। उनके निधन से राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर है। उनके निधन पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने शोक जताया है।


दरअसल, केशरीनाथ त्रिपाठी पिछले एक महीने से बीमार चल रहे थे। बीते 8 दिसंबर को गिरने से उनके हाथ में फ्रैक्चर आ गया था। उसके बाद से ही उनकी तबीयत खराब चल रही थी। 30 दिसंबर को उन्हें सिविल लाइंस स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। इलाज के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था लेकिन रविवार की सुबह अचानक अनकी तबीयत बिगड़ गई और उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।


दिवंगत केशरी नाथ त्रिपाठी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी थे। प्रयागराज दक्षिणी सीट से कई बार वे विधायक भी चुने गए थे। पश्चिम बंगाल का राज्यपाल रहते हुए उनके पास बिहार और त्रिपुरा के गवर्नर का भी अतिरिक्त प्रभार रहा था। पंडित केशरीनाथ त्रिपाठी के निधन की खबर से भाजपा नेताओं में शोक की लहर है। प्रयागराज स्थित आवास पर लोगों का तांता लगा हुआ है। मुख्यमंत्री ने पूर्व राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी के निधन पर शोक व्यक्त किया है।