पूर्णिया के पासवान टोला की हालत देख हैरान हो गये समाजसेवी जितेंद्र यादव, महापौर के समक्ष समस्याओं को रखने का किया वादा

पूर्णिया के पासवान टोला की हालत देख हैरान हो गये समाजसेवी जितेंद्र यादव, महापौर के समक्ष समस्याओं को रखने का किया वादा

PURNEA: पूर्णिया नगर निगम का वार्ड संख्या 31 स्थित पासवान टोला बीते 37 साल से विकास की बाट जोह रहा है। इस इलाके में 1987 के भीषण सैलाब के बाद से कोई झांकने तक नहीं आया है। करीब 5 हज़ार की आबादी वाले इस मोहल्ले में विकास के नाम पर सिर्फ बिजली के खंबे और चंद लाइट हैं। लगभग 50 घर इस वक्त बारिश के पानी में आधा डूबा हुआ है। 


सड़क के नाम पर कच्ची ईंट के टुकड़े हैं और सिकुड़ी गलियां दिखती है। वार्ड के लोगों ने समाजसेवी जितेंद्र यादव को अपने वार्ड बुलाया और इलाके की दयनीय स्थिति से रू-ब-रू कराया। स्थानीय सैंकड़ों लोगों ने जितेंद्र यादव का स्वागत किया गया और उनसे अपने मोहल्ले के विकास की अपील की। 


वार्ड की दयनीय स्थिति को देख कर जितेंद्र यादव ने मोहल्ले वालों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही महापौर विभा कुमारी को इन समस्याओं से अवगत कराएंगे और मोहल्ले में तत्काल पेवर ब्लॉक डालकर सड़क निर्माण करवाएंगे और आने वाले वित्तीय वर्ष में आम वार्डों की तरह इसके भी विकास की राह खोलेंगे। 


जितेंद्र यादव ने कहा कि इस मोहल्ले की स्थिति के बारे में स्थानीय प्रतिनिधि से लेकर विधायकों तक को जानकारी दी गयी है। 37 सालों से यहां की समस्याओं को कोई देखने तक नहीं आया है। जितेंद्र यादव ने कहा कि 5 हजार आबादी वाले इस इलाके की समस्याओं को वो जल्द दूर की कोशिश करेंगे।


महापौर प्रतिनिधि सह समाजसेवी जितेंद्र यादव रविवार को क्षेत्र भ्रमण के क्रम में वार्ड नंबर 31 रामबाग पहुंचे थे। जहां स्थानीय लोगों द्वारा सड़क एवं नाला की समस्या से उन्हें अवगत कराया गया। इस समस्या से  उन्होंने महापौर विभा कुमारी को अवगत कराया। ज्ञात हो कि वार्ड नंबर 31 रामबाग पासवान टोला के लोगों ने महापौर विभा कुमारी से सड़क एवं लाइट की समस्या को दूर करने मांग की थी। रविवार को नगर भ्रमण के दौरान समाजसेवी जितेंद्र यादव ने रामबाग में पहुंचकर स्थल का जायजा लिया और लोगों की समस्या से रूबरू हुए। इस दौरान स्थानीय लोगों ने काफी गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया। उन्होंने महापौर से बात करने के पश्चात स्थानीय लोगों को दो दिन के अंदर सभी खराब पड़े लाइटों की मरम्मत का भरोसा दिलाया। वहीं जल्द ही सड़क निर्माण का भी आश्वासन दिया।


इस संबंध में महापौर विभा कुमारी ने कहा कि वार्ड नंबर 31 के लोगों द्वारा सड़क निर्माण की मांग की गई थी। साथ ही खराब पड़े लाइट को ठीक करने एवं नया लाइट लगाने की भी मांग की जा रही थी। स्थानीय लोगों की मांग को देखते हुए आज समाजसेवी जितेंद्र यादव ने रामबाग में पहुंचकर जायजा लिया तथा वस्तुस्थिति से अवगत कराया। रामबाग में खराब लाइटों की मरम्मत दो दिनों में करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। जल्द ही सड़क का निर्माण भी कराया जाएगा।